मौजूदा हालात में बाक की जापान यात्रा कठिन, कहा तोक्यो आयोजन समिति के प्रमुख ने | Bak's visit to Japan difficult in current situation, says Tokyo Organizing Committee chief

मौजूदा हालात में बाक की जापान यात्रा कठिन, कहा तोक्यो आयोजन समिति के प्रमुख ने

मौजूदा हालात में बाक की जापान यात्रा कठिन, कहा तोक्यो आयोजन समिति के प्रमुख ने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 7, 2021/2:16 pm IST

तोक्यो, सात मई (एपी ) तोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा हालात में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के प्रमुख थॉमस बाक की जापान यात्रा संभव नहीं लग रही क्योंकि तोक्यो और अन्य इलाकों में 31 मई तक आपात स्थिति लागू कर दी गई है ।

इस दौरे के रद्द होने से आईओसी और स्थानीय आयोजकों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी जो कोरोना महामारी के बीच ओलंपिक के सुरक्षित आयोजन में सक्षम होने का दावा कर रहे हैं ।

तोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से और पैरालम्पिक 24 अगस्त से होने हैं । इसमें हजारों की संख्या में खिलाड़ी, अधिकारी और अन्य जापान पहुंचेंगे ।जापान में कोरोना महामारी से 10500 मौतें हो चुकी हैं ।

आयोजन समिति के प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि उनका आ पाना संभव नहीं होगा । अभी कुछ तय नहीं हुआ है । आपात स्थिति की घोषणा होने के कारण अब यह कठिन लग रहा है ।’’

इस बीच आयोजकों ने कहा कि टॉर्च रिले के मंगलवार और बुधवार के चरण फुकुओका में सार्वजनिक सड़कों पर नहीं होंगे । इसे पार्क जैसी जगहों पर दर्शकों के बिना कराया जायेगा ।

एपी

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)