बीसीसीआई की एजीएम 25 सितंबर को, पद पर बने रहेंगे सभी पदाधिकारी |

बीसीसीआई की एजीएम 25 सितंबर को, पद पर बने रहेंगे सभी पदाधिकारी

बीसीसीआई की एजीएम 25 सितंबर को, पद पर बने रहेंगे सभी पदाधिकारी

:   Modified Date:  September 3, 2023 / 08:37 PM IST, Published Date : September 3, 2023/8:37 pm IST

मुंबई, तीन सितंबर (भाषा) भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सभी पदाधिकारी अपने पदों पर बने रहेंगे क्योंकि देश में क्रिकेट की संचालन संस्था एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप से पहले 25 सितंबर को गोवा में वार्षिक आम बैठक (एजीएम) का आयोजन करेगी।

बीसीसीआई की पिछली एजीएम 22 अक्टूबर 2022 को होगी। इस साल 27 मई को विशेष आम सभा (एसजीएम) का आयोजन किया गया था। एजीएम के एजेंडा में पहला बिंदू बैठक में लिए फैसलों को अंतिम रूप देना है।

आगामी बैठक के एजेंडे में कुल 18 बिंदु हैं जिसमें लोकपाल और आचरण अधिकारी की नियुक्ति के साथ-साथ पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप की तैयारियों को अंतिम रूप देना भी शामिल है।

इसके अलावा एजेंडे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में बीसीसीआई के प्रतिनिधि की नियुक्ति, क्रिकेट समितियों, स्थायी समितियों और अंपायर समिति की नियुक्तियां भी शामिल हैं।

बीसीसीआई एजीएम में आम सभा के दो प्रतिनिधियों का चुनाव और उन्हें शामिल किया जाएगा। साथ ही आईपीएल की संचालन परिषद में भारतीय क्रिकेटर्स संघ (आईसीए) के एक प्रतिनिधि को शामिल किया जाएगा।

इसके अलावा एजेंडे में 2022-23 के लिए कोषाध्यक्ष की रिपोर्ट और ऑडिट खातों तथा 2023-24 के लिए वार्षिक बजट को स्वीकार करना भी शामिल है।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)