Bhuvneshwar Kumar became the highest wicket taker for India against Pak

भुवनेश्वर कुमार ने बनाया डबल रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार ने बनाया डबल रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज : Bhuvneshwar Kumar became the highest wicket taker for India against Pakistan in international cricket

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : August 29, 2022/5:06 pm IST

नई दिल्ली।  Bhuvneshwar Kumar became the highest wicket taker टीम इंडिया ने कल पाकिस्तान को एशिया कप में 5 विकेट से हराया। हार्दिक ने छक्का जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कल शानदार लय में गेंदबाजी की और पाकिस्तानी बल्लबाजों के परखच्चे उड़ा दिए। कल के मैच में भारत के दिग्गज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट झटके। उन्होंने शुरुआत में ही पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पवेलियन की राह दिखाई। डेब्यू के बाद से ही भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए भरोसेमंद गेंदबाज साबित हुए है। उन्होंने कई अहम मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े :  ओटीटी में तहलका मचा रही है ये वेब सीरीज, सिनेमैटोग्राफी और स्टोरी जीत लेगी आपका दिल… 

एशिया कप में भुवनेश्वर कुमार ने पाक के खिलाफ चार विकेट हासिल करते ही कमाल कर दिया। वे इंटरनेशनल क्रिकेट में इंडिया की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। भुवनेश्वर कुमार ने तूफानी पारी खेलते हुए पाक के खिलाफ 5 पारियों में 9 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने चार ओवर के कोटे में 6.50 इकॉनमी से सिर्फ 26 रन दिए और 4 विकेट चटकाए।टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी भारतीय गेंदबाज का यह सबसे बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस है। भुवनेश्वर कुमार ने बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली और नसीम शाह को अपना शिकार बनाया। टीम इंडिया के इस दिग्गज गेंदबाज ने 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट, 121 वनडे मैचों में 141 और 72 टी20 मैचों में 73 विकेट अपने नाम किए हैं। वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने के लिए फेमस हैं।