इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच रेटिंग में बदलाव से हमें न्याय मिला : एमपीसीए |

इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच रेटिंग में बदलाव से हमें न्याय मिला : एमपीसीए

इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच रेटिंग में बदलाव से हमें न्याय मिला : एमपीसीए

:   Modified Date:  March 27, 2023 / 08:24 PM IST, Published Date : March 27, 2023/8:24 pm IST

इंदौर, 27 मार्च (भाषा) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा इंदौर के होलकर स्टेडियम (भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच का आयोजन स्थल) की पिच की रेटिंग को ‘‘खराब’ से बदलकर ‘‘औसत से कम’ किए जाने पर मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) ने सोमवार को खुशी जताई।

एमपीसीए ने कहा कि भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) की अपील पर आईसीसी के इस फैसले से राज्य क्रिकेट संगठन को न्याय मिला है।

एमपीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ से कहा,‘‘होलकर स्टेडियम की पिच की रेटिंग में बदलाव के आईसीसी के फैसले से हम बहुत प्रसन्न हैं और राज्य के क्रिकेट प्रशंसकों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है। इस फैसले से हमें निश्चित रूप से हमें न्याय मिला है।’’

खांडेकर के मुताबिक आईसीसी के इस फैसले का मतलब यह है कि इंदौर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का सिलसिला अब बिना किसी रोक-टोक के बहाल हो सकेगा।

गौरतलब है कि इंदौर में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन नौ विकेट से पराजित कर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में स्थान पक्का किया था और होलकर स्टेडियम की पिच फिरकी गेंदबाजों के घातक वार से ‘बल्लेबाजों की कब्रगाह’ साबित हुई थी।

आईसीसी की अपील पैनल ने मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड के फैसले की समीक्षा की और पाया कि इस पिच को ‘खराब’ रेटिंग देने के लिए इस पर इतना अत्यधिक परिवर्तनीय उछाल मौजूद नहीं था। पिच को शुरू में तीन ‘‘डिमैरिट’’ अंक दिए गए थे, लेकिन रेटिंग को ‘‘खराब’ से बदलकर ‘‘औसत से कम’ किए जाने पर पिच को केवल एक ‘डिमैरिट’ अंक मिलेगा।

भाषा हर्ष अमित मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers