बहरीन और बेलारूस के खिलाफ मैत्री मुकाबलों से छेत्री बाहर |

बहरीन और बेलारूस के खिलाफ मैत्री मुकाबलों से छेत्री बाहर

बहरीन और बेलारूस के खिलाफ मैत्री मुकाबलों से छेत्री बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : March 7, 2022/4:11 pm IST

नयी दिल्ली, सात मार्च (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम को सोमवार को बड़ा झटका लगा जब करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री चोट के कारण बहरीन और बेलारूस के खिलाफ होने वाले आगामी अंतरराष्ट्रीय मैत्री मुकाबलों से बाहर हो गए।

कोच इगोर स्टिमक ने मनामा में 23 और 26 मार्च को होने वाले मुकाबलों के लिए 37 साल के छेत्री को 38 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया था।

छेत्री ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की वेबसाइट से कहा, ‘‘मैं बहरीन और बेलारूस के खिलाफ दो मैत्री मुकाबलों को लेकर काफी उत्सुक था और इनसे बाहर होना निराशाजनक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह लंबा और कड़ा सत्र रहा और मुझे कुछ हल्की चोटें लगी जिनसे उबरने में समय लगेगा। मई में शिविर के समय तक उबरने के लिए मैं हर संभव प्रयास करूंगा।’’

मैत्री मुकाबलों से पहले तैयारी शिविर के लिए 38 संभावित खिलाड़ियों में 38 नए चेहरों को भी शामिल किया गया है।

गोलकीपर प्रभसुखन गिल और मोहम्मद नवाज, डिफेंडर दीपक तंगड़ी और रोशन सिंह के अलावा मिडफील्डर विक्रम प्रताप सिंह, वीपी सुहेर, अनिकेत जाधव और जैरी माविमिनंगथांगा को पहली बार राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया गया है।

एआईएफएफ ने कहा कि तैयारी शिविर में शामिल मिडफील्डर आशिक कुरुनियन रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।

मुख्य कोच और स्टाफ के साथ खिलाड़ी पुणे में 10 मार्च को शिविर के लिए जुटेंगे और अगले दिन से अभ्यास शुरू होगा।

मौजूदा इंडियन सुपर लीग के सेमीफाइनल में खेल रहे क्लब के खिलाड़ी अपने क्लब की प्रतिबद्धता खत्म होने पर शिविर से जुड़ेंगे।

भारतीय दल 21 मार्च को बहरीन रवाना होगा। बहरीन और बेलारूस दोनों के खिलाफ मुकाबले भारतीय समयानुसार रात साढ़े नौ बजे शुरू होंगे।

बेलारूस के खिलाफ मुकाबले को लेकर हालांकि अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं क्योंकि एआईएफएफ ने कहा कि वह पूर्वी यूरोप के इस देश के खिलाफ खेलने से बचने की कोशिश कर रहा है जिसने यूक्रेन पर रूस के हमले का समर्थन किया है।

फीफा ने रूस को निलंबित कर दिया है लेकिन बेलारूस को लेकर अब तक ऐसा कोई फैसला नहीं किया है।

पिछले हफ्ते यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने बेलारूस के अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की मेजबानी पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन इससे भारत के मैत्री मुकाबले पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers