सौरभ कुमार के नौ विकेट के बावजूद बांग्लादेश ए ने भारत ए से मैच ड्रॉ कराया |

सौरभ कुमार के नौ विकेट के बावजूद बांग्लादेश ए ने भारत ए से मैच ड्रॉ कराया

सौरभ कुमार के नौ विकेट के बावजूद बांग्लादेश ए ने भारत ए से मैच ड्रॉ कराया

:   Modified Date:  December 2, 2022 / 09:46 PM IST, Published Date : December 2, 2022/9:46 pm IST

कॉक्स बाजार (बांग्लादेश) दो दिसंबर (भाषा) बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार बांग्लादेश ए के खिलाफ पहले अनौपचारिक टेस्ट में नौ विकेट झटककर आगामी टेस्ट श्रृंखला में रविंद्र जडेजा के विकल्प के तौर पर उभरे लेकिन टीम शुक्रवार को चौथे दिन महज एक विकेट के अंतर से पारी की जीत दर्ज करने से चूक गयी।

भारत ए ने पहली पारी में 353 रन की बढ़त हासिल की थी। बांग्लादेश ए की टीम 151 ओवर तक संघर्ष किया और नौ विकेट पर 343 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में सफल रही।

पहली पारी में चार विकेट लेने वाले सौरभ ने दूसरी पारी में भी अच्छी गेंदबाजी की और 43 ओवर में 63 रन देकर पांच विकेट झटके। उन्हें हालांकि दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला। ऑफ स्पिनर जयंत यादव ने 47 ओवर में 134 रन खर्च कर एक विकेट लिया। हरियाणा के इस गेंदबाज की असरहीन गेंदबाजी के कारण कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने सरफराज खान से भी गेंदबाजी कराई जिन्होंने आठ ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया।

बांग्लादेश ए के लिए जाकिर हसन ने 402 गेंद की मैराथन पारी में 173 रन बनाये। उन्होंने साढ़े 10 घंटे से अधिक बल्लेबाजी की और आठवें बल्लेबाज के तौर पर आउट होने से पहले एक छोर को संभाले रखाा।

उन्होंने आठवें विकेट के लिए नईम हसन (45 गेंद में पांच रन) के साथ 15.4 ओवर तक भारतीय गेंदबाजों को विकेट से दूर रखा। इसके बाद 10वें और 11वें नंबर के बल्लेबाज राजौर रहमान राजा ( 16 गेंद में पांच रन) और खालिद अहमद (दो गेंद में नाबाद शून्य) आखिरी के 14 गेंदों पर क्रीज पर टिके रहे।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers