England made the biggest score in ODIs, these three batsmen played a

इंग्लैंड ने रचा इतिहास, बनाया वनडे में सबसे बड़ा स्कोर, इन तीन बल्लेबाजों ने खेली तूफानी पारी

England made the biggest score in ODI : आज के समय में क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। कोई भी प्लेयर कब कोई बड़ा कर दे इसका कोई भरोसा नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : June 17, 2022/7:33 pm IST

नई दिल्ली : England made the biggest score in ODI : आज के समय में क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है। कोई भी प्लेयर कब कोई बड़ा कर दे इसका कोई भरोसा नहीं है। ऐसा ही कुछ हुआ इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज में। जहां इंग्लैंड ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान हासिल किया है।

यह भी पढ़े : आसमान ने फिर बरपा कहर, आकशीय बिजली गिरने से 5 मवेशियों की मौत… 

England made the biggest score in ODI : दरअसल, इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच आज पहला वनडे मैच खेला गया। इस मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड ने वनडे इंटरनेशनल्स में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 498 रन बनाए जो अब तक का सबसे बड़ा वनडे स्कोर है। इससे पहले 481 रन वनडे का सर्वाधिक स्कोर था। यह स्कोर भी इंग्लैंड ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2018 में बनाया था।

यह भी पढ़े : विद्युत कर्मचारियों ने दी बड़ी चेतावनी, कहा – अगर हुई वादाखिलाफी, तो करेंगे किसान आंदोलन जैसा प्रदर्शन 

खराब शुरुआत के बाद बल्लेबाजों ने दिखाया दमदार प्रदर्शन

England made the biggest score in ODI : हालांकि इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सिर्फ 1 रन के निजी स्कोर पर ओपनर जेसन रॉय आउट हो गए। इसके बाद फिलिफ साल्ट और डेविड मलान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 222 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने इंग्लैंड को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया।

यह भी पढ़े : भाजपा ने जारी की पार्षद प्रत्याशियों की सूची, नए चेहरों को दिया मौका, कई बड़े नेताओं के नाम काटे

इंग्लैंड टीम के तीन प्लेयरों ने ठोका शतक

England made the biggest score in ODI : इंग्लैंड की ओर से ओपनर फिलिप साल्ट ने सिर्फ 93 गेंदों में 122 रन जड़ दिए। इसमें 14 चौके और 3 छक्के शामिल हैं. उनका साथ दे रहे डेविड मलान ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और 109 गेंदों में 125 रन बनाए. डेविड ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने भी इस मैच में शतक जड़ा।

यह भी पढ़े : अग्निपथ हिंसा की आंच पहुंची छत्तीसगढ़, बिहार से आने वाली 3 ट्रेनें रद्द 

जॉस बटलर ने खेली तूफानी पारी

England made the biggest score in ODI : आईपीएल से ही शानदार फॉर्म में चल रहे जॉस बटलर ने भी इस मैच में तूफानी पारी खेली. बटलर ने सिर्फ 43 गेंद में 100 रन पूरे किए. उन्होंने कुल 70 गेंदों में 162 रन बनाए। जिसमें 7 चौकों के साथ 14 छक्के शामिल हैं। इसके अलावा लियम लिविंगस्टन ने भी तेज तर्रार बैटिंग की और सिर्फ 22 गेंदों में 66 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए।

यह भी पढ़े : बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजकुमार जैन, केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर कही ये बात… 

26 छक्के और 36 चौके लगे मैच में

England made the biggest score in ODI : इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने कुल 26 छक्के लगाए। इसमें से 14 छक्के अकेले बटलर ने ही जड़ दिए। 6 छक्के लियम लिविंग्सटन ने मारे। फिलिप साल्ट और डेविड मलान ने 3-3 छक्के मारे। 498 रनों का स्कोर बनाने में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 36 चौके भी इस मैच में लगाए।

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें