Former cricketer Salim Durani passes away after prolonged illness

IPL 2023 के बीच आई दुखद खबर, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का निधन, लंबे समय से जूझ रहे थे गंभीर बीमारी से

IPL 2023 के बीच पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का निधन, लंबे समय से जूझ रहे थे गंभीर बीमारी से! Salim Durani passes away

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2023 / 10:11 AM IST, Published Date : April 2, 2023/10:02 am IST

नई दिल्लीः Salim Durani passes away इन दिनों भारत में क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार यानि आईपीएल चल रहा है। लेकिन इस बीच खेल जगत से दुखद खबर सामने आई है। दरसअल टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर आदिल दुर्रानी का रविवार सुबह निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्होंने आज 88 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। बता दें कि सलीम दुर्रानी अफगानिस्तान में पैदा हुए थे और उन्होंने भारत के लिए काफी साल तक क्रिकेट खेला था।

Read More: कहीं आपका ट्विटर अकाउंट भी तो नहीं होने वाला बंद! भारत में 6.8 लाख यूजर्स के अकाउंट्स बैन, जानें वजह

Salim Durani passes away आपको बता दें कि काबुल में जन्में सलीम दुर्रानी ने भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच 1 जनवरी 1960 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला था। यह उनका डेब्यू मैच था। दुर्रानी ने भारत के लिए लगभग 13 साल क्रिकेट खेला है। इस दौरान उन्होंने खेले गए 29 टेस्ट में 25.04 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 1202 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 1 शतक और 7 अर्धशतक देखने को मिले हैं।

Read More: Sahara India Return Money : सहारा निवेशकों का इंतजार खत्म! पैसों को लेकर आया नया अपडेट, इस दिन से खातें में आने लगेगी रकम

वह ऐसे बल्लेबाज थे जो फैंस की मांग पर छक्का लगाया करते थे। इसके अलावा सलीम ने गेंदबाजी में भी अपना खूब नाम किया है। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 75 विकेट भी झटके हैं। वह एक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज थे। सलीम दुरानी ने भारत का सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 06 फरवरी 1973 को इंग्लैंड के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में ही खेला था।

Read More: पांच दिन के अंदर बंद हो जाएगा 10 डिजिट वाला मोबाइल नबंर, न कर सकेंगे फोन, न आएगा मैसेज

सलीम दुर्रानी अपने जबरदस्त लुक्स के लिए भी जाने जाते थे। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है। 1973 में सलीम ने चरित्र नाम की एक फिल्म में एक्टिंग की थी। उस फ्लिम में दुर्रानी ने उस समय की स्टार एक्ट्रेस परवीन बॉबी के साथ काम किया था। इसके अलावा सलीम को 2011 में बीसीसीआई द्वारा सीके नायुडु लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers