पूर्व स्टार फुटबॉलर का कोरोना से निधन, एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे सुरजीत सेनगुप्ता |

पूर्व स्टार फुटबॉलर का कोरोना से निधन, एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे सुरजीत सेनगुप्ता

भारत के पूर्व मिडफील्डर और ईस्ट बंगाल के दिग्गज खिलाड़ी सुरजीत सेनगुप्ता का कोविड-19 से लंबे समय तक जूझने के बाद गुरुवार के शहर के अस्पताल में निधन हो गया। सेनगुप्ता 71 बरस के थे। वह 1970 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 17, 2022/6:01 am IST

Surjit Sengupta death News : कोलकाता, 17 फरवरी । भारत के पूर्व मिडफील्डर और ईस्ट बंगाल के दिग्गज खिलाड़ी सुरजीत सेनगुप्ता का कोविड-19 से लंबे समय तक जूझने के बाद गुरुवार के शहर के अस्पताल में निधन हो गया। सेनगुप्ता 71 बरस के थे। वह 1970 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।

read more: Singrauli में झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही । इलाज के नाम पर दिया जीवनभर का दर्द

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘आज स्टार फुटबॉलर सुरजीत सेनगुप्ता को गंवा दिया। फुटबॉल प्रशंसकों के दिलों की धड़कन और बेहतरीन राष्ट्रीय खिलाड़ी के अलावा सुरजीत परफेक्ट जेंटलमैन थे। वह हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। संवेदनाएं।’’ कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद सेनगुप्ता को 23 जनवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह पिछले हफ्ते से वेंटीलेटर पर थे। उन्होंने आज दोपहर अंतिम सांस ली।

read more: Rajim Maghi Punni Mela 2022 : विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने किया राजिम माघी पुन्नी मेला का शुभारंभ

सेनगुप्ता ईस्ट बंगाल की उस टीम का हिस्सा थे जिसने 1970 से 1976 के बीच लगातार छह बार कलकत्ता फुटबॉल लीग का खिताब जीतने के अलावा छह बार आईएफए शील्ड और तीन बार डूरंड कप का खिताब जीता। उनका जन्म 30 अगस्त 1951 को हुआ था और उन्होंने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत किदरपोर क्लब के साथ की।