गायकवाड़ और कोंवे ने चेन्नई को तीन विकेट पर 223 रन तक पहुंचाया |

गायकवाड़ और कोंवे ने चेन्नई को तीन विकेट पर 223 रन तक पहुंचाया

गायकवाड़ और कोंवे ने चेन्नई को तीन विकेट पर 223 रन तक पहुंचाया

:   Modified Date:  May 20, 2023 / 05:28 PM IST, Published Date : May 20, 2023/5:28 pm IST

नयी दिल्ली, 20 मई ( भाषा ) रूतुराज गायकवाड़ और डेवोन कोंवे के बीच पहले विकेट के लिये 87 गेंद में 141 रन की साझेदारी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के आखिरी लीग मैच में शनिवार को तीन विकेट पर 223 रन बनाये ।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो उनके सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित कर दिखाया । दोनों ने दिल्ली के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा और पहले ही ओवर से तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया । गायकवाड़ 50 गेंद में तीन चौकों और सात छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर आउट हुए जबकि कोंवे ने 52 गेंद में 87 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल थे ।

13 मैचों में 15 अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज चेन्नई को प्लेआफ में पहुंचने के लिये यह मैच जीतना है जबकि दिल्ली पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर है ।

धोनी के आखिरी आईपीएल की अटकलों के बीच उन्हें खेलते देखने के लिये मैदान में भारी संख्या में पीली जर्सी पहने दर्शक जुटे । दोपहर का मैच और गर्मी के बावजूद दर्शकों के उत्साह में कोई कमी नहीं थी और चेन्नई के बल्लेबाजों के हर शॉट पर स्टेडियम शोर से गूंज उठता ।

दूसरे ओवर में गायकवाड़ ने ललित यादव को चौका और कोंवे ने छक्का लगाकर 13 रन ले डाले । अनुभवी स्पिनर अक्षर पटेल का स्वागत गायकवाड़ ने चौथे ओवर में छक्के के साथ ही किया । चेतन सकारिया ने हालांकि छठे ओवर में सिर्फ दो रन ही दिये और पावरप्ले के छह ओवर में चेन्नई का स्कोर बिना किसी नुकसान के 52 रन था ।

चेन्नई के सौ रन 68 गेंद में बने और गायकवाड़ ने 12वें ओवर में कुलदीप यादव को लगातार तीन छक्के जड़कर इस आंकड़े को छुआ । इस ओवर में 20 रन बने । खलील अहमद 14वें ओवर में गेंदबाजी के लिये लौटे और कोंवे ने उन्हें डीप मिडविकेट पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया । अगली गेंद पर उन्होंने एक चौका भी जड़ा ।

अगले ओवर में सकारिया ने गायकवाड़ को रिली रोसोयू के हाथों लपकवा कर इस साझेदारी को तोड़ा । नये बल्लेबाज शिवम दुबे ने ललित यादव को 16वें ओवर में पहला छक्का लगाया और अगली दो गेंद वाइड रही । इसके बाद चौके के साथ इस ओवर में 19 रन बने । दुबे और कोंवे के बीच 50 रन की साझेदारी सिर्फ 17 गेंद में पूरी हुई ।

दुबे ने 18वें ओवर में खलील को दो छक्के लगाये लेकिन ललित यादव को कैच देकर आउट हो गए । उन्होंने नौ गेंद में 22 रन बनाये ।

दर्शकों की भारी मांग पर धोनी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे । इस बीच कोंवे को एनरिच नॉर्किया ने अमन हकीम खान के हाथों लपकवाया ।धोनी ने चार गेंद में नाबाद पांच और रविंद्र जडेजा ने सात गेंद में नाबाद 20 रन बनाये ।

भाषा मोना आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers