दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटन्स की होगी कड़ी परीक्षा |

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुजरात टाइटन्स की होगी कड़ी परीक्षा

गुजरात टाइटन्स ने पिछले मैच में दूसरी नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उसकी असली परीक्षा शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में होगी।Gujarat Titans to face tough test against Delhi Capitals

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 1, 2022/3:16 pm IST

पुणे, 1 अप्रैल । गुजरात टाइटन्स ने पिछले मैच में दूसरी नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उसकी असली परीक्षा शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में होगी।

गुजरात और दिल्ली ने 15वें आईपीएल में जीत के साथ शुरुआत की थी और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में उनकी निगाह जीत के अपने अभियान को जारी रखने पर होगी।

<<*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*>>

दिल्ली को लुंगी एनगिड़ी, मुस्ताफिजुर रहमान और सरफराज खान के आने से बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में मजबूती मिलेगी। इन तीनों ने तीन दिन का पृथकवास पूरा कर लिया है।

दिल्ली का सामना अब उस गुजरात से है जिसने पहले मैच में केएल राहुल की अगुवाई वाले लखनऊ को पांच विकेट से हराकर अपनी क्षमता साबित की थी।

इसलिए पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चार विकेट की जीत के बावजूद दिल्ली जानता है कि वह गुजरात को हल्के से लेने की गलती नहीं कर सकता है।

read more  ; महंगाई की मार! रोजमर्रा की जरूरतें पूरा करने सेक्स वर्कर का काम, इस देश में महिलाओं-पुरुषों की मजबूरी

जहां तक गुजरात की बात है तो लखनऊ के खिलाफ जीत से भले ही उसका मनोबल बढ़ा होगा लेकिन उसका सामना अब उस टीम से होगा जो अधिक पेशेवर है।

दिल्ली की बल्लेबाजी मजबूत है और गेंदबाजी इकाई भी संतुलित है। उसके पास किसी भी टीम को हराने के लिये सभी जरूरी साधन हैं। इसलिए वह टाइटन्स के खिलाफ जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।

इसके अलावा दिल्ली ने आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और मिशेल मार्श तथा दक्षिण अफ्रीका के एनगिडी और एनरिक नोर्किया के बिना मुंबई पर जीत दर्ज की थी। इससे टीम की मजबूती का पता चलता है।

दिल्ली जहां अपनी टीम को अधिक मजबूत करना चाहेगा, वहीं गुजरात अपने विजयी संयोजन को बनाये रखना चाहेगा। आस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड पिछले मैच में अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाये थे, वह उसकी भरपाई यहां करना चाहेंगे।

वेड और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे और दिल्ली के गेंदबाजों को उनके सामने सधी हुई गेंदबाजी करनी होगी।

read more  ; नॉनवेज खाने वाले हो जाएं सावधान, हो सकते हैं इस बड़ी बीमारी का शिकार, स्टडी में खुलासा

टीम इस प्रकार हैं :

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अक्षर पटेल, पृथ्वी सॉव, एनरिक नोर्किया, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्ताफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बार, अभिषेक शर्मा, कमलेश नागरकोटी, केएस भरत, मंदीप सिंह, खलील अहमद , चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश धुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे, लुंगी एनगिडी, विक्की ओस्तवाल, सरफराज खान।

गुजरात टाइटन्स: हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन।

मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel