Harbhajan Singh Retirement News wishes from Former Cricketers

हरभजन सिंह ने किया सन्यास का ऐलान, देश के दिग्गज क्रिकेटरों ने दी बधाई

हरभजन सिंह ने किया सन्यास का ऐलान, देश के दिग्गज क्रिकेटरों ने दी बधाई! Harbhajan Singh Retirement News wishes from Former Cricketers

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 24, 2021/4:34 pm IST

जालंधर: Harbhajan Singh Retirement News  भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने क्रिकेट के सभी फार्मेट से सन्यास का ऐलान किया है। हरभजन सिंह के सन्यास का किए जाने के बाद उन्हें देश के दिग्गज क्रिकेटरों ने बधाई दी है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Harbhajan Singh Retirement News  हरभजन ने ट्वीट कर लिखा,’सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया।आपका तहे दिल से शुक्रिया,आभार।’ 41 साल के हरभजन सिंह ने भारत के लिए 23 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला। हरभजन ने साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने साल 1998 में शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। भज्जी ने साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेला था।

Read More: एक शरीर से जुड़े दो भाई.. मां-बाप ने भी छोड़ दिया था साथ.. अब काबिलियत के दम पर मिली सरकारी नौकरी

हरभजन सिंह ने आईपीएल 2021 में केकेआर की तरफ से खेला था। वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। हरभजन सिंह ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैच खेले और 417 विकेट लिए। वहीं वनडे की बात करें तो उन्होंने भारत की तरफ से 236 वनडे मैचों में 269 विकेट लिए। वहीं टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो भज्जी ने 28 टी-20 में 25 विकेट लिए। आईपीएल में हरभजन सिंह ने 163 मैचों में 150 विकेट लिए हैं। हरभजन ने 21 साल की उम्र में साल 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हैट्रिक लेकर भारत को मैच जिताया था।

Read More: छत्तीसगढ़: व्याख्याता, शिक्षक सहित इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन