Hardik Pandya India Vs Ireland: पंड्या बने भारत के कैप्टन, पंत को ब्रेक, तीन नए चेहरों की टीम में एंट्री |

Hardik Pandya India Vs Ireland: पंड्या बने भारत के कैप्टन, पंत को ब्रेक, तीन नए चेहरों की टीम में एंट्री

Hardik Pandya India Vs Ireland:: इंग्लैंड दौरे से पहले होने वाले आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है, हार्दिक पंड्या के हाथ में टीम इंडिया की कमान दी गई है, जबकि भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : June 16, 2022/10:16 am IST

Hardik Pandya India Vs Ireland : नई दिल्ली, 15 जून 2022। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आयरलैंड दौरे (India Vs Ireland) के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। जबकि भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है, इस सीरीज़ में ऋषभ पंत को आराम दिया गया है, जबकि सूर्यकुमार यादव की वापसी हुई है।

टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे से पहले आयरलैंड के खिलाफ दो मैच की टी-20 सीरीज़ खेलनी है, ये दो मैच 26 और 28 जून को खेले जाएंगे। इस सीरीज़ के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जबकि युवा टीम को मोर्चे पर उतारा गया है। भारतीय समयानुसार इन मैचों का प्रसारण रात नौ बजे होगा।

Hardik Pandya India Vs Ireland: आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया: हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

read more: सड़कों पर लड़कियों के क्रिकेट खेलने को आम बात बनाने में शायद मेरी भूमिका रही : मिताली राज

आईपीएल जीतने पर मिला तोहफा

टी-20 वर्ल्डकप 2021 के बाद से मैदान से दूर रहे हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2022 में वापसी की थी। गुजरात टाइटन्स के कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या ने दमदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को पहले ही आईपीएल में विजेता बना दिया। हार्दिक को इसी लीडरशिप क्वालिटी का ईनाम मिला है। पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ हो रही सीरीज़ में हार्दिक पंड्या को उप-कप्तान बनाया गया, जबकि अब आयरलैंड दौरे में उनके हाथ में टीम की कमान सौंप दी गई है।

इन खिलाड़ियों की पहली बार एंट्री

आयरलैंड जैसी छोटी टीम के खिलाफ टीम इंडिया ने एक तरह से अपनी बी-टीम को उतारा है, लेकिन अगर नामों को देखें तो अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल में बड़े स्टार हैं जहां इंटरनेशनल क्रिकेटर खेलते हैं। राहुल त्रिपाठी को उसी प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में चुना गया है। वहीं संजू सैमसन की टीम इंडिया में वापसी हुई है, अफ्रीका सीरीज़ में उनका चयन ना होने पर काफी सवाल खड़े हुए थे।

read more: शतरंज ओलंपियाड के लिये 19 जून को मशाल रिले की शुरूआत करेंगे प्रधानमंत्री

इनके अलावा चोट के बाद सूर्यकुमार यादव की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है। ऋषभ पंत को क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ हो रही सीरीज़ में आराम नहीं मिला था और उन्हें ही कप्तान बनाया गया था ऐसे में अब उन्हें आराम मिला है। क्योंकि इसके बाद भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20, टेस्ट और वनडे सीरीज़ खेलनी है।

 
Flowers