Hardik Pandya should be captain of team india as per k shrikant

हार्दिक पंड्या बनेंगे टीम इंडिया के नए कप्तान? पूर्व चेयरमैन की बात पर जल्द लग सकती है मुहर

Hardik Pandya Should be Indian Captain: भारतीय चयन समिति के पूर्व चेयरमैन के श्रीकांत का कहना है कि हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान बनना चाहिए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 14, 2022/7:53 pm IST

Hardik Pandya Should be Indian Captain: टी20 विश्वकप में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया। इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराकर हर भारतीय का सपना तोड़ दिया था। इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट में हार्दिक पंड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाने की मांग उठने लगी है। इस मांग के साथ भारतीय क्रिकेट में भी खलबली मच गई है। 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पंड्या को कप्तान बनाने की मांग किसी और ने नहीं, बल्कि भारतीय चयन समिति के पूर्व चेयरमैन के श्रीकांत ने की। उनका कहना है कि पंड्या को अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाना चाहिए और इसके साथ ही न्यूजीलैंड में सीमित ओवर सीरीज से भारत को टीम बनाने की जरूरत है।

पंड्या वर्ल्ड कप में करें कप्तानी

Hardik Pandya Should be Indian Captain: इंग्लैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के साथ ही भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था। पिछले 6 वर्ल्ड कप में भारत 5 बार नॉकआउट से बाहर हुआ है। श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा कि देखिए, यदि मैं चयन समिति को चेयरमैन होता तो मैं कहना चाहूंगा कि पंड्या को 2024 वर्ल्ड कप में कप्तान होना चाहिए।

आज से ही शुरू करें वर्ल्ड कप की तैयारी

Hardik Pandya Should be Indian Captain: श्रीकांत ने आगे कहा कि आपको आज से ही वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। आपको समझने की जरूरत है। इसीलिए 2 साल पहले ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आप जो कुछ भी करना चाहते हैं, फिर चाहे वो किसी तरह के प्रयोग हो या फिर कुछ और, उसे सालभर के अंदर ही कर लें और 2023 तक टीम तैयार करें। साथ ही ये भी सुनिश्चित करें कि वो ही टीम वर्ल्ड कप खेलें।

पहले तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की जरूरत

Hardik Pandya Should be Indian Captain: श्रीकांत ने कहा कि 2024 वर्ल्ड कप से पहले तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को खोजना होगा। ज्यादा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की भारत को काफी जरूरत है। 1983, 2007 और 2011 तीनों वर्ल्ड कप में हमारे पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे। उन्होंने कहा कि दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ियों को खोजने की जरूरत है। पंड्या को कप्तान बनाने की मांग सुनील गावस्कर भी कर चुके हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें