Hyderabad broke its own record, this time scored so many runs in one innings

IPL 2024 : हैदराबाद ने तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड, इस बार एक पारी में बनाए इतने रन

IPL 2024 : हैदराबाद ने तोड़ डाला अपना ही रिकॉर्ड, इस बार एक पारी में बनाए इतने रन : Hyderabad broke its own record, this time scored so many runs in one innings

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2024 / 12:35 AM IST, Published Date : April 15, 2024/9:45 pm IST

बेंगलुरू : IPL 2024 ट्रेविस हेड के आक्रामक शतक समेत अपने बल्लेबाजों के धुंआधार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ टूर्नामेंट के इतिहास का रिकॉर्ड स्कोर जड़ते हुए तीन विकेट पर 287 रन बनाये। सनराइजर्स ने इसी सत्र में 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन बनाकर रिकॉर्ड अपने नाम किया था और आज अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया । ट्रेविस ने टीम को शानदार शुरूआत देते हुए 41 गेंद में 102 रन बनाये जिसमें नौ चौके और आठ छक्के शामिल थे । इससे पहले आरसीबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया ।

Read More : इस बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका, अब नहीं निकाल पाएंगे 15 हजार रुपए से ज्यादा, कही आपका भी तो नहीं है यहां खाता? 

IPL 2024 आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज हेड ने अभिषेक शर्मा के साथ 49 गेंद में 108 रन की साझेदारी की । शर्मा ने 22 गेंद में 34 रन बनाये । इसके बाद हेड और हेनरिच क्लासेन ने 26 गेंद में 57 रन की साझेदारी की । क्लासेन ने 31 गेंद में 67 रन बनाये जिसमें दो चौके और सात छक्के शामिल थे। हेड ने आरसीबी के तेज गेंदबाजों रीसे टॉपली और ग्लेन मैक्सवेल की जगह उतरे लॉकी फर्ग्युसन की जमकर धुनाई की । आरसीबी के लिये पदार्पण कर रहे फर्ग्युसन ने पहले ही ओवर में 18 रन दे डाले । उनकी पहली गेंद पर हेड ने स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का लगाया । अगली गेंद उन्होंने शॉर्ट डाली लेकिन हेड ने मिड आन पर छक्का लगा दिया । इस बीच शर्मा को टॉपली ने स्कवेयर लेग पर फर्ग्युसन के हाथों लपकवाया ।

Read More : Benefits of Mint Water: गर्मियों में करें पुदीना वॉटर का इस्तेमाल, फायदे देख दंग रह जाएंगे आप… 

इसके बाद हेड और क्लासेन ने चौकों छक्को की बरसात करके तेजी से रन बनाये ।हेड ने तेज गेंदबाज विजयकुमार विशाख को चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया । वह हालांकि फर्ग्युसन की गेंद पर मिड आफ में फाफ डु प्लेसी को कैच देकर पवेलियन लौटे । इसके बावजूद रनगति कम नहीं हुई । क्लासेन ने 23 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया । उन्होंने बायें हाथ के आफ स्पिनर महिपाल लोमरोर के एकमात्र ओवर में 18 रन निकाले । क्लासेन को विशाख ने फर्ग्युसन के हाथों लपकवाया । इसके बाद एडेन माक्ररम और अब्दुल समद ने मिलकर 277 रन का रिकॉर्ड तोड़ा । समद ने सिर्फ दस गेंद में तीन छक्कों और चार चौकों की मदद से 37 रन बनाये जबकि माक्ररम 17 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे । दोनों ने चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में 56 रन जोड़े ।