तीसरे टेस्ट से पहले फिट हुए विराट कोहली, लेकिन टीम से बाहर होगा यह तेज गेंदबाज |

तीसरे टेस्ट से पहले फिट हुए विराट कोहली, लेकिन टीम से बाहर होगा यह तेज गेंदबाज

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट के लिए टीम में वापसी करेंगे क्योंकि वह ‘बिलकुल फिट’ हैं। कप्तान ने हालांकि साफ किया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज मंगलवार से शुरू हो रहे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : January 10, 2022/5:22 am IST

Kohli before third Test : केपटाउन, 10 जनवरी (भाषा ) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट के लिए टीम में वापसी करेंगे क्योंकि वह ‘बिलकुल फिट’ हैं। कप्तान ने हालांकि साफ किया कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज मंगलवार से शुरू हो रहे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे।

read more: कोरोना के बढते मामलों के बीच बंद होंगे साइ अभ्यास केंद्र, एलीट खिलाड़ियों के शिविर जारी

पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहने वाले कोहली ने रविवार को न्यूलैंड्स में बाकी टीम के साथ अभ्यास किया। वह इस दौरान असहज नहीं दिखे और आगे झुककर ड्राइव खेल रहे थे।

कोहली ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं बिलकुल फिट हूं।’’

कोहली ने हालांकि कहा कि जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट में भारत की सात विकेट की हार के दौरान चोटिल हुए सिराज तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेलेंगे। सिराज की पैर की मांसपेशियों में चोट है। भारतीय टीम मंगलवार से यहां शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट को जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगी।

read more: दिग्विजय सिंह का RSS पर बड़ा हमला, बोले- संघ आतकंवाद और बम बनाने की देता है ट्रैनिंग

भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए सेंचुरियन में पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया था।

मेजबान टीम ने हालांकि दूसरा टेस्ट सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी।

 

 
Flowers