IN T20 WORLD CUP THESE THREE PLAYERS CAN BE STRONG WEAPON OF ROHIT SHARMA

T20 World Cup: भारत को फिर टी20 का विश्वविजेता बनाएंगे ये तीन ‘त्रिमूर्ति’, ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर शानदार रहा है रिकार्ड

ये तीन वह खिलाड़ी हैं जो 2007 के बाद भारत को एक बार फिर टी20 का विश्वविजेता बना सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 15, 2022/7:04 pm IST

T20 World Cup: इस बार टी20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर शुरू होने जा रहा है। विश्वकप में इस बार टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे जिनपर भारत को विश्व विजेता बनाने की अहम जिम्मेदारी भी होगी। हाल ही में एशिया कप में टीम की हार के बाद अब उनपर और ज्यादा दबाव बढ़ चुका है। भारत का पहला ही मुकाबला विश्वकप में पाकिस्तान से है जो कि 23 अक्टूबर को होना है और ये मैच भारत के लिए काफी अहम है। ऐसे में भारत के पास तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम और रोहित शर्मा के बड़े हथियार साबित हो सकते हैं। ये तीन वह खिलाड़ी हैं जो 2007 के बाद भारत को एक बार फिर टी20 का विश्वविजेता बना सकते हैं।

1. विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के सबसे बड़े हथियार साबित होंगे, जो दुश्मन टीमों को तहस-नहस करके रख देंगे. विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं और हाल ही में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में शतक भी ठोका था। विराट कोहली ने इस मैच में 122 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को मजबूती देंगे और विरोधी गेंदबाजों के लिए काल बनेंगे।

2. हार्दिक पांड्या

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं। हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं। हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं। वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

3. सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है। सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं। सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है। सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे। सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है। सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है। सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है। सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है। सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान – पहला मैच – 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप – दूसरा मैच – 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका – तीसरा मैच – 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच – 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच – 6 नवंबर (मेलबर्न)