IND vs NZ 2nd T20I playing 11, live score

IND vs NZ 2nd T20I: पहले मैच का बदला लेने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, इन दिग्गजों पर रहेगी सबकी नजर

IND vs NZ 2nd T20I: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम सात बजे से लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 05:29 PM IST, Published Date : January 29, 2023/5:29 pm IST

मुंबई: IND vs NZ 2nd T20I: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम सात बजे से लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा। इस सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 21 रनों से हराया था। ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में लखनऊ में होने वाला टी20 मैच जीतना होगा। लखनऊ के इस मैदान पर टीम इंडिया ने अबतक दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और दोनों में उसे जीत हासिल हुई है। दोनों बार टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की है और 190+ स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया ने यहां श्रीलंका और वेस्टइंडीज को हराया है।

यह भी पढ़ें : IND W vs ENG W T20 Live : इंग्लैंड को लगा पहला झटका, तीता साधु ने पहले ही ओवर में लिबर्टी को भेजा पवेलियन

इन दिग्गजों पर होगी सबकी निगाहें

शुभमन गिल

IND vs NZ 2nd T20I:  टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शानदार लय में दिखाई दे रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन गिल का बल्ला आग उगल रहा है। पहले मुकाबले में इनके बल्ले से रन नहीं निकलें। टी20 सीरीज में भी शुभमन गिल पर सबकी निगाहें होंगी।

यह भी पढ़ें : New national executive team of SP : नफरती बयान के बावजूद बढ़ा स्वामी प्रसाद मौर्य का कद, पार्टी ने सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी

सूर्यकुमार यादव

IND vs NZ 2nd T20I:  टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फिलहाल जबरजस्त फॉर्म में हैं। हाल ही श्रीलंका के खिलाफ हुए टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की थीं। ऐसे में अगर आज सूर्यकुमार यादव का बल्ला चला तो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देंगे।

यह भी पढ़ें : राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना, IMD ने दी चेतावनी 

शिवम मावी

IND vs NZ 2nd T20I:  टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में गेंद से कोहराम मचा दिया था। आज अगर शिवम मावी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशानी हो सकती हैं।

बता दें कि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला गया था। यहां न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवोन कॉनवे (52) और डेरिल मिचेल (59) के अर्धशतकों की बदौलत 176 रन का स्कोर सामने रखा। जवाब में टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर तक 155 रन ही बना सकी थी। इस तरह इस सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम 1-0 से बढ़त ले चुकी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें