Nitin Menon will also be the umpire in the third ODI

IND vs NZ: इंदौर के मुकाबले में अंपायरिंग को लेकर बनेगा एक अजब संयोग, जाने क्या कुछ होगा क्रिकेट के इतिहास में पहली बार

Cricket fans of Indore will not only keep an eye on the players but also on the international umpire of their city.

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 06:03 PM IST, Published Date : January 23, 2023/6:02 pm IST

देशभर के क्रिकेट फैंस 24 तारीख को होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के तीसरे एकदिवसीय मुकाबले को लेकर बेहद रोमांचित हैं। उन्हें इंतज़ार है अहिल्याबाई होल्कर इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ होने का और इस जीत के साथ भारतीय टीम का आईसीसी वनडे रैंकिंग में इंग्लैण्ड को पछाड़कर नंबर वन टीम बनने का। भारतीय टीम हर मैच में जिस तरह से नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही हैं की जबरदस्त फॉर्म में चल रहे भारतीय खिलाड़ी इस मैच में भी कई नए रिकार्ड बनाएंगे। क्रिकेट फैंस की नजर खासकर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर होगी जो हैदराबाद में दोहरा शतक जड़कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।

Read more : इस दिन आएगा सलमान की नई फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’का टीजर.

लेकिन आज हम जिस अनोखे रिकार्ड की बात कर रहे हैं वो किसी खिलाड़ी से नहीं बल्कि अम्पायर से जुड़ा हैं। दरअसल इंदौर में 24 जनवरी को होने वाले इस मैच में अम्पयारिंग का पूरा दारोमदार सम्हालेंगे नितिन मेनन। नितिन मेनन इंदौर के ही रहने वाले है और उन्होंने अम्पायरिंग का कहकरा इंदौर से ही सीखा हैं। यह पहला मौक़ा होगा की जिस शहर में मैच होगा उसी शहर का खिलाड़ी उस मैच में अंपायरिंग करता नजर आएगा। इस लिहाज से इंदौर वाले क्रिकेट फैंस की नजर सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों पर नहीं बल्कि अपने शहर के अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर नितिन मेनन पर भी होंगी।

Read more : ‘क्या पता सर्जिकल स्ट्राइक हुई भी है या फिर…, सरकार ने सबूत तो दिया नहीं’, दिग्विजय सिंह ने आतंकी हमले को लेकर पीएम को घेरा

बता दें की नितिन मेनन भारत की तरफ से आईसीसी के अलीट अंपायरिंग पेनल में इम्पैनल्ड हैं। वे अबतक भारत और विदेशी धरती पर करीब 90 मैचेज में अम्पायरिंग कर चुके हैं। सबसे खास बात की नितिन मेनन के पिता नरेंद्र मेनन भी पेशे से क्रिकेट अम्पायर थे। नितिन मेनन ने रायपुर में हुए दुसरे वनडे में भी अम्पायरिंग की जिम्मेदारी सम्हाली थी।

Read more : 90 हजार की ड्रेस, 50 हजार से ज्यादा के हिल्स, किंग खान की लाडली ने पार की बोल्डनेस की हदें