India beat West Indies by 59 runs, made an invincible lead in the series

भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रन से दी करारी शिकस्त, सीरीज में बनाई अजेय बढ़त, अक्षर पटेल ने दिखाया शानदार खेल

India beat West Indies by 59 runs : अक्षर पटेल के हरफनमौला खेल के अलावा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दबदबे वाले प्रदर्शन से भारतीय टीम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 7, 2022/12:40 am IST

नई दिल्ली : India beat West Indies by 59 runs : अक्षर पटेल के हरफनमौला खेल के अलावा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दबदबे वाले प्रदर्शन से भारतीय टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में शनिवार को यहां वेस्टइंडीज को 59 रन से शिकस्त देकर 3-1 की अजेय बढ़त कायम कर ली। अक्षर ने आठ गेंद में दो छक्के और एक चौका की मदद से नाबाद 20 रन बनाने के अलावा अपनी स्पिन गेंदबाजी पर चार ओवर में 48 रन देकर दो विकेट झटके।

यह भी पढ़े : निलंबित DSP के ठिकानों पर EOU ने मारा छापा, इस मामले में गिरफ्तार है रंजीत रजक

India beat West Indies by 59 runs :  बारिश के कारण देर से शुरू हुए मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 191 रन बनाने के बाद अर्शदीप सिंह के 12 रन पर तीन विकेट की मदद से वेस्टइंडीज की पारी को 19.1 ओवर में 132 रन पर समेट दिया। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा (33) और सूर्यकुमार यादव (24) की ताबड़तोड़ शुरुआत की जबकि बीच के ओवरों में ऋषभ पंत ने 31 गेंद में सबसे ज्यादा 44 रन का योगदान देकर रन गति को तेज रखा। संजू सैमसन 23 गेंद में 30 रन पर नाबाद रहे। अक्षर और अर्शदीप के अलावा भारत के लिए आवेश खान और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिये।

यह भी पढ़े : उपराज्यपाल का बड़ा एक्शन, IAS समेत 11 अधिकारियों को किया निलंबित, जाने क्या है पूरा मामला 

India beat West Indies by 59 runs :  लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम कभी भी लय हासिल नहीं कर सकी। आवेश खान ने शुरुआती ओवरों में ब्रैंडन किंग (13) और डेवन थॉमस (एक) को चलता किया भारत को शानदार शुरुआत दिलायी। कप्तान निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने इसके बाद तेजी से रन बनाये लेकिन बड़ी नहीं खेल सके।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers