Asian Games 2023: भारत को लगा बड़ा झटका...! एशियन गेम्स से बाहर हुए

Asian Games 2023: भारत को लगा बड़ा झटका…! एशियन गेम्स से बाहर हुए ये स्टार खिलाड़ी, वजह जान के हो जाएंगे हैरान

Edited By :   Modified Date:  September 22, 2023 / 12:11 PM IST, Published Date : September 22, 2023/12:11 pm IST

Asian Games 2023: कल से ही यानी 23 सितंबर से एशियाई खेलों का शुभारंभ होने जा रहा है। जिसमें कई भारतीय खिलाड़ी अपनी पठशिला लिखने की कोशिश करेगें। इन भारतीय खिलाड़ियों के लिए सुनहरा इतिहास लिखने का मौका है। मगर भारत के कुछ खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। जो इस एशियन गेम्स से बाहर हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Canadian PM Trudeau : भारत से तनाव के बीच बढ़ी पीएम ट्रूडो की टेंशन, विपक्षी नेता से भी पिछड़े, नहीं काम आया सियासी टूल 

जानकारी के मुताबिक, हांगझोउ में एशियाई खेलों का आयोजन होने जा रहा है। तो वहीं भारतीय खिलाड़ियों ने बीते 2018 में जकार्ता एशियाई खेलों में भारत की झोली में पदक डाल चुके हें या ओलंपिक या विश्व चैम्पियनशिप जैसी बड़ी स्पर्धाओं में देश का परचम लहराया था

इन खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर

Asian Games 2023:  कुश्ती में स्वर्ण पदक जीत चुकी विनेश फोगाट पिछले एशियाई खेलों में 50 किलो फ्रीस्टाइल कुश्ती में स्वर्ण पदक जीत चुकी है। वे इस बार भी पदक की दावेदार थीं मगर विनेश फोगाट को घुटने में चोट लगने के कारण ही उन्होंने ऑपरेशन कराया और तब से ही वे बीमार चल रही हैं।

यह भी पढ़ेंः UP DElEd Counseling Result 2023: यूपी डीएलएड एडमिशन के लिए रैंक कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड 

रवि दहिया

Asian Games 2023:  ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि दहिया 58 किलो वर्ग में जुलाई में हुए राष्ट्रीय ट्रायल के दौरान पहले दौर में अतीश तोडकर से हार गए। वह घुटने की चोट से जूझ रहे हैं।

रानी रामपाल

पिछली बार रजत पदक जीतने वाली महिला हॉकी टीम की कप्तान रही रानी रामपाल भी इस बार नजर नहीं आएंगी। वह भारत की अंडर 18 टीम को कोचिंग दे रही है और लंबे समय से खेल से बाहर हैं।

हिमा दास

फर्राटा धाविका हिमा दास भी हांगझोउ में नहीं दिखेंगी। वह जकार्ता में ऐतिहासिक स्वर्ण जीतने वाली चार गुणा 400 मीटर रिले टीम की सदस्य थीं। उन्होंने 400 मीटर के दौड़ में रजक पदक जीता था। वे हैमस्ट्रिंग चोट के कारण एशियाई खेलों से बाहर हैं।

अमित पंघल

विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता मुक्केबाज अमित पंघल एशियाई खेलों के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके। चयन ट्रायल में उनका प्रदर्शन खराब रहा और उनकी जगह दीपक भोरिया को टीम के अंदर शामिल किया गया है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers