India vs Bangladesh : big changes in team india opening pair

India vs Bangladesh : इस खिलाड़ी का पत्ता साफ, दूसरे वनडे मैच में भारतीय ओपनिंग जोड़ी में बदलाव के संकेत

India vs Bangladesh : दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में बड़ा बदलाव हो सकता है। दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा के साथ

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 11:55 AM IST, Published Date : December 6, 2022/11:55 am IST

नई दिल्ली : India vs Bangladesh : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दुसरा मुकाबला कल खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा फैसला ले सकते है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के लिए ओपनिंग कॉम्बिनेशन में एक चौंकाने वाला बदलाव कर सकते हैं। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे है। अगर भारत दूसरा वनडे भी हार जाता है तो वह लगातार दूसरी वनडे सीरीज गंवा देगा।

यह भी पढ़ें : 10वीं पास युवाओं के लिए निकली 40000 से अधिक पदों पर भर्ती, आज आवेदन के लिए है अंतिम मौका

टीम इंडिया में होगा ये बड़ा बदलाव

India vs Bangladesh :  अभी हाल ही में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज 0-1 से हारकर आ रही है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे मैच टीम इंडिया के लिए ‘करो या मरो’ का मुकाबला होगा। वनडे सीरीज में बने रहने के लिए भारत का ये मैच जीतना जरूरी है। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मैच कल यानी 7 दिसंबर को मीरपुर में खेला जाएगा, जहां पहले वनडे मैच हुआ था।

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Jadeja : कोई नहीं तोड़ पाया रविंद्र जडेजा का ये Record, ऐसा कारनामा करने वाले इंडिया के पहले बल्लेबाज… 

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते है ईशान किशन

India vs Bangladesh :  दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में बड़ा बदलाव हो सकता है। दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन या केएल राहुल नहीं, बल्कि विस्फोटक ओपनर ईशान किशन ओपनिंग करने उतर सकते हैं। ईशान किशन के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने पर शिखर धवन की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हो सकती है। शिखर धवन पिछली 33 वनडे पारियों से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। शिखर धवन ने अपना आखिरी वनडे शतक 9 जून 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में ठोका था। शिखर धवन अब 36 साल के हो गए हैं और अब उनमें पहले जैसी बात नहीं रही है।

यह भी पढ़ें : आज एक साथ मनाया जाएगा भारतीय क्रिकेट टीम के पांच खिलाड़ियों का जन्मदिन, ये खिला​ड़ी ले चुका है हैट्रिक

तेजी से रन बटोरते हैं किशन

India vs Bangladesh : बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में शिखर धवन सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए और टीम इंडिया को मैच हारकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी। शिखर धवन के फ्लॉप शो के बाद कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे मैच में ईशान किशन को मौका दे सकते हैं, जो गेंदबाजों के लिए काल माने जाते हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन तलवार की तरह बल्ला चलाते हैं और बहुत तेजी से रन बटोरते हैं। ईशान किशन चौके और छक्कों की बरसात कर अचानक ही मैच का रुख पलट देते हैं।

यह भी पढ़ें : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन के लिए सिर्फ 10 दिन बाकी 

2023 वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते है ईशान

India vs Bangladesh :  शिखर धवन टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं दे पा रहे हैं, ऐसे में ईशान किशन को मौका मिलता है तो वह रनों का भयंकर विस्फोट कर सकते हैं। अगले साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा, उसे देखते हुए ईशान किशन को अभी से ही वनडे टीम में लगातार मौके देने की जरूरत है। ईशान किशन जैसा तूफानी बल्लेबाज अगर वनडे टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पोजीशन पर जम गया तो फिर भारत को 2023 वर्ल्ड कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें