India will be no 1 odi team if they beat new zealand by 3-0

IND VS NZ: भारत के पास फिर ODI में नंबर-1 टीम बनने का मौका, बस कीवी टीम के खिलाफ करना होगा ये कमाल

IND VS NZ: टीम इंडिया के पास एक बार फिर दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम बनने का मौका है। यदि वह कीवी टीम के खिलाफ ये कमाल कर पाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 24, 2022/4:22 pm IST

IND VS NZ: टीम इंडिया अभी टी20 और वनडे मैच की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर है। भारत ने टी20 की सीरीज 1-0 से जीत ली है। अब कीवी टीम से भारत को वनडे मैच खेलना है। इसी बीच भारत को फिर से ODI रैंकिंग में दुनिया में नंबर-1 बनने का मौका है। जिसके लिए उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को शुरू हो रहे वनडे मैचों में कमाल करना होगा।

दुनिया की नंबर-1 ODI टीम बन जाएगी टीम इंडिया!

IND VS NZ:  ICC रैंकिंग में दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम बनकर टीम इंडिया की शान में चार चांद लगने तय है। टीम इंडिया को इसके लिए न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से मात देनी होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच कल ऑकलैंड में भारतीय समयानुसार सुबह 7:00 बजे से खेला जाएगा। न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से मात देकर टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच जाएगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में करना होगा ये कमाल

IND VS NZ:  ICC वनडे रैंकिंग में इस समय न्यूजीलैंड की टीम 114 अंकों के साथ टॉप पर है और भारत 112 अंक लेकर वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है। टीम इंडिया अगर न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हरा देती है, तो उसके 116 अंक हो जाएंगे और वह दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम बन जाएगी। भारत के हाथों वनडे सीरीज में 3-0 से हारने के बाद न्यूजीलैंड के 108 अंक हो जाएंगे और वह वनडे रैंकिंग में नंबर-4 पर खिसक जाएगा।

भारत के पास एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका

IND VS NZ: टीम इंडिया के पास एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतकर भारत लगातार छठी वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बना सकता है। भारत इससे पहले वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीत चुका है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तो भारत ने इस साल दो वनडे सीरीज जीती हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच कल ऑकलैंड में भारतीय समयानुसार सुबह 7:00 बजे से खेला जाएगा। वनडे सीरीज में शिखर धवन टीम इंडिया की कप्तान होंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 

 

 
Flowers