कोरोना का कहर, इंडिया हॉकी टीम का एक खिलाड़ी संक्रमित, रद्द हुआ मैच

कारण मेजबान और गत चैम्पियन कोरिया के खिलाफ बुधवार को होने वाला उसका मैच रद्द कर दिया गया।

Edited By: , December 8, 2021 / 12:56 PM IST

डोंगहे (दक्षिण कोरिया), (भाषा) एशियाई चैम्पियंस ट्राफी में हिस्सा ले रही भारतीय महिला हॉकी टीम की एक सदस्य कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पायी गयी है जिसके कारण मेजबान और गत चैम्पियन कोरिया के खिलाफ बुधवार को होने वाला उसका मैच रद्द कर दिया गया।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) का इस मामले अभी बयान आना बाकी है लेकिन हॉकी इंडिया के एक सूत्र ने पुष्टि की कि एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आया है। एएचएफ के बयान से टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी पर स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है।

सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘हां, एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आया है और इसलिए कोरिया के खिलाफ आज का मैच रद्द कर दिया गया है। इस मामले में एएचएफ आगे बयान जारी करेगा।’’

यह भी पढ़ें:  वैक्सीनेशन को लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी का अजीबो-गरीब आदेश, बगैर अनुमति के वैक्सीन लगाने पर एएनएम की होगी वेतन में कटौती

महामारी ने मंगलवार को ही टूर्नामेंट को प्रभावित कर दिया था जब भारत का मलेशिया के खिलाफ दूसरा मैच कोविड से जुड़े मुद्दों के कारण रद्द कर दिया गया था।

मलेशिया को प्रतियोगिता के कम से कम पहले दो दिन बाहर रहना पड़ा, क्योंकि उसकी एक खिलाड़ी नूरुल फ़ैज़ाह शफ़ीक़ाह ख़लीम का दक्षिण कोरिया पहुंचने पर किया गया कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया था।

यह भी पढ़ें: राजा शंकर शाह के नाम पर होगा ये विश्वविद्यालय, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

सूत्रों के अनुसार मलेशिया की तरह भारतीय दल को भी एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद पृथकवास पर रहना पड़ सकता है। पिछली बार के उप विजेता भारत ने इससे पहले थाईलैंड को 13-0 से करारी शिकस्त दी थी जिसमें ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने पांच गोल किये थे।

भारत अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ की महिला रैंकिंग में नौवें स्थान पर है और इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है। महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पहले 2020 में किया जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे कई बार स्थगित करना पड़ा था।