भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप में पाकिस्तान को हराया, 3-1 से जीत दर्ज

भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप में पाकिस्तान को हराया, 3-1 से जीत दर्ज

  •  
  • Publish Date - October 16, 2017 / 06:03 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:54 PM IST

 

भारतीय हॉकी टीम ने 14 साल बाद एशिया कप में पाकिस्तान को शिकस्त दी है. भारत ने मुकाबला 3-1 से जीता है. इसके साथ ही भारत ने टूर्नामेंट में अपनी जीत की हैटट्रिक पूरी की। इससे पहले उसने जापान पर 5-1 से और मेजबान बांग्लादेश पर 7-0 से आसान जीत दर्ज की थी।

 

 

 

बारिश की भेंट चढ़ा इंडिया-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा और निर्णायक मैच

भारत की ओर से चिंग्लेनसेना सिंह ने 17 वें मिनट में, रमनदीप सिंह ने 43 वें मिनट में और हरमनप्रीत सिंह ने 45 वें मिनट में गोल दागे। पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल अली शान ने 49वें मिनट में किया।

 

 

 

 

 

दूसरा टी20 जीतने के बाद होटल लौट रही आॅस्ट्रेलियाई टीम पर पत्थरों से हमला 

अंतिम क्वार्टर को छोड़कर भारत ने लगभग पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। अंतिम क्वार्टर से पहले पाकिस्तान की टीम 0-3 से पिछड़ रही थी और इस दौरान उसके लिए भारत के डिफेंस को तोड़ना मुश्किल चुनौती बना हुआ था। आखिर में भारतीय टीम पाकिस्तान पर भारी पड़ी।

टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार, आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बनी

भारतीय हॉकी टीम का हाल के कुछ समय में पाकिस्तान पर दबदबा रहा है। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान पर इसी साल लंदन में हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में लगातार दो जीत दर्ज की थीं।

BCCI को टीम इंडिया के मैच से ज्यादा आय IPL के एक मैच से

इस जीत के साथ भारत ने पूल-ए में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया। उसने तीन मैचों में तीन जीत दर्ज करते हुए नौ अंक हासिल किए। वहीं, पाकिस्तान चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

 

 

वेब डेस्क, IBC24