Indian team won Asian Champions Trophy

Asian Champions Trophy 2023 : भारतीय टीम ने रचा इतिहास, चौथी बार बनी चैंपियन, मलेशिया को हराकर जीती एशियन चैंपियंस ट्रॉफी

Asian Champions Trophy 2023 : भारतीय टीम ने शनिवार को बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। भारतीय हॉकी टीम ने चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीत ली।

Edited By :   Modified Date:  August 12, 2023 / 11:03 PM IST, Published Date : August 12, 2023/11:00 pm IST

नई दिल्ली : Asian Champions Trophy 2023 : भारतीय टीम ने शनिवार को बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। भारतीय हॉकी टीम ने चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीत ली। उसने फाइनल में मलेशिया को 4-3 से मात दी। आखिरी क्वार्टर में मुकाबला 3-3 से बराबरी का हो गया था लेकिन अंतिम पलों में टीम इंडिया ने गोल से स्कोर 4-3 किया और इसी अंतर से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें : सूर्यदेव की कृपा से बदलेगी इन पांच राशि वालों की किस्मत, धन-धान्य की नहीं होगी कमी 

तीसरे स्थान पर रहा जापान

Asian Champions Trophy 2023 :  जापान ने शुरू से ही दबदबा बनाते हुए शनिवार को यहां गत चैंपियन दक्षिण कोरिया को 5-3 से पराजित करके एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (एसीटी) हॉकी टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया। जापान की तरफ सेरयोमा ओका (तीसरे), रयोसी काटो (नौवें), केंटारो फुकुदा (28वें), शोता यामादा (53वें) और केन नागायोशी (58वें) ने गोल दागे जबकि कोरिया के लिए जोंगह्युन जांग (15वें और 33वें) और चेओलियन पार्क (26वें) ने गोल किए।

यह भी पढ़ें : जरूरत से ज्यादा शहद का सेवन करना हो सकता है हानिकारक, जानिए क्या है नुकसान 

Asian Champions Trophy 2023 :  तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में जापान ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया और पहले नौ मिनट में दो गोल करके अपना दबदबा बना दिया। उसने पहले चार गोल मैदानी गोल किए जबकि नागायोशी ने आखिरी क्षणों में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदला। दक्षिण कोरिया ने हालांकि जोंगह्युन जांग के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए दो गोल की मदद से अच्छी वापसी की। जापान मध्यांतर तक 3-2 से आगे था लेकिन जोंगह्युन जांग मैं 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया था। अगले 20 मिनट तक स्कोर बराबर रहा लेकिन जापान ने इसके बाद पांच मिनट के अंदर दो गोल करके अपना तीसरा स्थान सुनिश्चित किया।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers