रणनीतिक और फिटनेस मोर्चों पर बेहतर होती जा रही है भारतीय टीम : नवनीत कौर | Indian team getting better on strategic and fitness fronts: Navneet Kaur

रणनीतिक और फिटनेस मोर्चों पर बेहतर होती जा रही है भारतीय टीम : नवनीत कौर

रणनीतिक और फिटनेस मोर्चों पर बेहतर होती जा रही है भारतीय टीम : नवनीत कौर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : May 27, 2021/9:53 am IST

बेंगलुरू, 27 मई (भाषा) प्रतिभाशाली फारवर्ड नवनीत कौर ने कहा कि भारतीय ​महिला हॉकी टीम के पास रियो ओलंपिक के दौरान अनुभव की कमी थी लेकिन तोक्यो ओलंपिक से पहले टीम रणनीतिक और फिटनेस के मोर्चों पर बेहतर बन गयी है।

यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में अभ्यास शिविर में भाग ले रही यह 25 वर्षीय खिलाड़ी दो महीने के अंदर अपने पहले ओलंपिक में खेलने के प्रति आशान्वित है।

नवनीत ने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में कहा, ”भारतीय महिलाएं रियो में पहली बार ओलंपिक में खेल रही थी और उन्हें ओलंपिक जैसी बड़ी प्रतियोगिता में शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का अनुभव नहीं था। ”

भारतीय महिला टीम ने 1980 के बाद 2016 में पहली बार ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था लेकिन वह ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पायी थी।

नवनीत ने कहा, ”मैं वास्तव में ओलंपिक खेलों के लिये 16 सदस्यीय टीम में जगह बनाने को लेकर आश्वस्त हूं। मैं ओलंपिक में खेलने को लेकर उत्साहित हूं।”

उन्होंने कहा, ”हम फिटनेस के अपने स्तर में सुधार करने और रणनीतिक तौर पर बेहतर बनने के लिये कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैं ओलंपिक में खेलने और अपने बचपन के सपने को साकार करने पर ध्यान दे रही हूं। ”

नवनीत ने अब तक 79 मैच खेले हैं और वह अग्रिम पंक्ति में खेलने वाले खिलाड़ियों की जिम्मेदारी से अच्छी तरह वाकिफ है।

उन्होंने कहा, ”निश्चित तौर पर लय बनाने की जिम्मेदारी हम फारवर्ड पर होती है। हमें साल के शुरू में मैच अभ्यास का मौका मिला और इन दौरों से हमें काफी सबक भी मिले। ”

नवनीत ने कहा, ”गोल करना टीम की सामूहिक जिम्मेदारी होती है और हम इस विभाग में लगातार बेहतर करने पर ध्यान दे रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि टीम बड़ी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करेगी।”

भाषा पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers