भारतीय महिला टीम ने बनाये सात विकेट पर 145 रन |

भारतीय महिला टीम ने बनाये सात विकेट पर 145 रन

भारतीय महिला टीम ने बनाये सात विकेट पर 145 रन

:   Modified Date:  April 28, 2024 / 05:43 PM IST, Published Date : April 28, 2024/5:43 pm IST

सिलहट (बांग्लादेश), 28 अप्रैल (भाषा) भारतीय महिला टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया के मध्यक्रम में रन जुटाने से रविवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात विकेट पर 145 रन बनाये।

भारत शुरूआती ओवरों में तेज गति से रन नहीं बन सका जिसमें करिश्माई सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना महज नौ रन बनाकर आउट हो गयीं।

लेकिन शेफाली वर्मा ने 22 गेंद में 31 रन का योगदान दिया जिसके बाद यास्तिका भाटिया (29 गेंद में 36 रन) और हरमनप्रीत (22 गेंद में 30 रन) ने मिलकर 45 रन की साझेदारी निभायी। इससे भारतीय बल्लेबाज धीमी विकेट की चुनौती से निपटी।

बांग्लादेश की लेग स्पिनर राबिया खान मेजबान टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके।

मंधाना ने सुल्ताना खातून पर दूसरे ओवर में लगातार दो चौके जड़े। लेकिन भारतीय उप कप्तान फरीहा तृष्णा (23 रन देकर एक विकेट) की गेंद पर शॉट लगाने के प्रयास में बोल्ड हो गयीं।

इस झटके के बाद शेफाली ने खातून की गेंद पर लांग ऑन में बड़ा छक्का जड़कर अपने तेवर दिखाये।

शेफाली और यास्तिका ने मिलकर अच्छी रन गति से रन जुटाये जिसमें वे फरीहा और नाहिदा अख्तर की लूज गेंदों पर बाउंड्री लगाती रहीं।

लेकिन नौवें ओवर में राबिया खान की गेंद पर शेफाली एक्स्ट्रा कवर में फहीमा को आसान कैच देकर पवेलियन पहुंच गयी।

अब हरमनप्रीत क्रीज पर उतरीं जिन्होंने यास्तिका के साथ मिलकर टीम की रन गति बढ़ायी। हरमनप्रीत ने 11वें ओवर में राबिया पर दो चौकों की मदद से 13 रन जुटाये।

यास्तिका ने भी बेहतर तकनीक और टाइमिंग से खेलते हुए 13वें ओवर में बायें हाथ की तेज गेंदबाज फरीहा पर दो चौके जड़कर भारत को 100 रन के पार कराया।

लेकिन क्रीज पर जमी दोनों ही बल्लेबाज एक के बाद एक आउट हो गयीं। हरमनप्रीत 14वें ओवर में फहीमा की गेंद पर पगबाधा आउट हुई जबकि राबिया ने यास्तिका का अहम विकेट झटका।

इससे पहले हरमप्रीत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)