IPL 2023: These 17 Player Will Not Play Starting Matches

IPL 2023 के मैचों नहीं नजर आएंगे ये धाकड़ 17 खिलाड़ी! प्रतियोगिता शुरू होने से पहले फैन्स के लिए आई टेंशन वाली खबर

IPL 2023 के मैचों नहीं नजर आएंगे ये धाकड़ 17 खिलाड़ी! प्रतियोगिता शुरू होने से पहले फैन्स के लिए आई टेंशन वाली खबर! Player Will Not Play Starting Matches

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 02:49 PM IST, Published Date : March 30, 2023/2:48 pm IST

नई दिल्लीः Player Will Not Play Starting Matches क्रिकेट का महाकुंभ यानि आईपीएल 2023 का आगाज कल से शुरू होने वाला है। इस प्रतियोगिता का क्रिकेट प्रेमियों का बेहद ब्रेसब्री से इंतेजार है। लेकिन इस बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक चिंताजनक खबर सामने आई है। खबर है कि अलग-अलग टीम के करीब डेढ़ दर्जन खिलाड़ी शुरुआती मैचों में नजर नहीं आएंगे।

Read More: इंदौर में बेलेश्वर महादेव मंदिर की घटना पर PM मोदी ने किया ट्वीट, CM शिवराज से फोन पर ली पूरी जानकारी 

Player Will Not Play Starting Matches दरअसल, चोट के चलते अभी तक एक दर्जन से भी ज्यादा खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं इंटरनेशनल मैच के चलते कई खिलाड़ी टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजियों के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना किसी सिरदर्दी से कम नहीं होगा।

Read More: धर्म कोड मुद्दे पर तेज हुई सियासत, दो गुटों में बंटा सर्व आदिवासी समाज, अलग धर्म की कर रहा मांग 

बात आईपीएल के दौरान इंटरनेशनल मैचों की करें तो, इस समय न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज जारी है, वहीं बांग्लादेश को आयरलैंड के खिलाफ घर में मैच खेलने है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड्स के खिलाफ दो वनडे मुकाबले खेलने है जिसकी वजह से इन तीन देश के खिलाड़ी देरी से आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ जुड़ेंगे।

Read More: हर घर भगवा छाएगा…राम राज फिर आएगा…! राम नवमी पर अलग ही अंदाज में दिखीं सांसद नवनीत राणा

ये खिलाड़ी नहीं आएंगे नजर

  • CSK – मथीशा पथिराना और महेश तीक्षाना आईपीएल के पहले 3 मैच मिस करेंगे, वह 8 अप्रैल के बाद उपलब्ध होंगे।
  • PBKS – कगिसो रबाडा (3 अप्रैल को टीम में शामिल होंगे), लियाम लिविंगस्टोन कम से कम पहला मैच मिस करेंगे।
  • LSG – क्विंटन डी कॉक टीम में 3 अप्रैल को शामिल होंगे, वह पहले 2 मैच मिस करेंगे।
  • SRH – एडेन मार्कराम, मार्को जानसन और हेनरिक क्लासेन पहला मैच मिस करेंगे और 3 अप्रैल को टीम में शामिल होंगे।
  • GT – डेविड मिलर भी अन्य साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों की तरह 3 अप्रैल को गुजरात के साथ जुड़ेंगे। वहीं आयरलैंड के जोशुआ लिटिल मई में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले आईपीएल को बीच में छोड़ देंगे।
  • KKR – लिटन दास, शाकिब अल हसन शुरुआत में कम से कम 2 मैच मिस करेंगे और टीम से 8 अप्रैल तक जुड़ेंगे, वहीं मई में आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टूर्नामेंट बीच में छोड़ देंगे।
  • DC – मुस्तफ़िज़ुर रहमान का भी हाल लिटन दास और शाकिब अल हसन जैसा ही है। वहीं लुंगी एनगिडी और एनरिच नॉर्खिया कम से कम पहला मैच मिस करेंगे।
  • RCB – वानिन्दु हसरंगा बैंगलोर के लिए पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे, वह 8 अप्रैल के बाद ही टीम से जुड़ेंगे। वहीं ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड चोटिल होने की वजह से शुरुआती कुछ मैचों से बाहर रहेंगे।