भारत के लिए टेस्ट मैचों में पारी का आगाज कर सका तो शानदार होगा: वाशिंगटन सुंदर |

भारत के लिए टेस्ट मैचों में पारी का आगाज कर सका तो शानदार होगा: वाशिंगटन सुंदर

भारत के लिए टेस्ट मैचों में पारी का आगाज कर सका तो शानदार होगा: वाशिंगटन सुंदर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 22, 2021/3:00 pm IST

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) जूनियर क्रिकेट में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने वाले वाशिंगटन सुंदर ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर अपनी पहचान बनायी लेकिन वह भारत के लिए निकट भविष्य में टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करना चाहते है।

तमिलनाडु के 22 साल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए चार टेस्ट, एक एकदिवसीय और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32 विकेट लिये है। उन्होंने इसके साथ तीन अर्धशतकों की मदद से 312 रन भी बनाये हैं।

ब्रिटेन में जुलाई में अभ्यास मैच के दौरान हाथ की चोट ने वाशिंगटन से आईपीएल के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी20 विश्व कप में खेलने का मौका भी छीन लिया।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्हें विशुद्ध रूप से बल्लेबाज के रूप में वापसी करनी थी, लेकिन यह पता चला है कि पूरी फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण उन्हें खेल शुरू करने के लिए जरूरी मंजूरी नहीं मिली है। बीसीसीआई की नीति के अनुसार, उन्हें बिना किसी घरेलू मैच के न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए नहीं चुना जा सकता है।

वाशिंगटन ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘ भारतीय टेस्ट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी।’’

उन्होंने कहा कि उन्हें टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले विश्व कप मुकाबले में विराट कोहली, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

वाशिंगटन ने कहा, ‘‘ मैं विराट भाई, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।’’

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के बारे में पूछे जाने पर वाशिंगटन ने कहा, ‘‘ जाहिर है भारत के साथ-साथ वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के लिए अधिक संभावना है।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)