मुंबई के खिलाफ जायसवाल ने परिपक्वता से बल्लेबाजी की: लारा

मुंबई के खिलाफ जायसवाल ने परिपक्वता से बल्लेबाजी की: लारा

  •  
  • Publish Date - April 23, 2024 / 02:39 PM IST,
    Updated On - April 23, 2024 / 02:39 PM IST

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (भाषा) यशस्वी जायसवाल की परिपक्वता से प्रभावित वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस युवा खिलाड़ी की पारी प्रभावशाली थी क्योंकि उन्होंने शॉट खेलने के लिए समय भी लिया और उच्च स्ट्राइक रेट बनाए रखकर अच्छा संतुलन बनाया।

जायसवाल ने फॉर्म में वापसी करते हुए मौजूदा आईपीएल का अपना पहला शतक जड़ा जिससे राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को यहां मुंबई इंडियन्स को नौ विकेट से हरा दिया।

लारा ने ‘स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव’ पर कहा, ‘‘हां, खूबसूरत। लेकिन सच तो यह है कि वह अपना समय ले रहा है, गेंद के पीछे आकर खेल रहा है और वह उचित क्रिकेट शॉट खेल रहा है। उसके पास सभी चीजें हैं, उसे इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।’’

जायसवाल ने केवल 60 गेंद में नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए जिसमें उन्होंने लेग साइड पर कई ताकतवर शॉट खेलने के अलावा आकर्षक कवर ड्राइव भी लगाए।

लारा ने कहा, ‘‘जब आप गेंदबाजों पर हावी हो जाते हैं, यशस्वी के बारे में मुझे यही पसंद है। यह अच्छा समायोजन था, शानदार क्रिकेट शॉट, उन्होंने पूरी पारी का अच्छी तरह प्रबंधन किया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उसने बहुत जिम्मेदारी, काफी परिपक्वता दिखाई है और मैं उसकी वापसी से बेहद खुश हूं।’’

तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने रॉयल्स के लिए गेंदबाजी में कमाल दिखाया। उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

उन्होंने कहा, ‘‘बहुत, बहुत बड़ा प्रभाव और इस तथ्य का भी उल्लेख करना जरूरी है कि कुछ साल पहले उसे किसी टीम ने नहीं खरीदा था और वह एक वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में आया था। वह मैदान पर प्रत्येक लम्हें का लुत्फ उठा रहा है।’’

संदीप दो साल पहले नीलामी में नहीं बिके थे। रॉयल्स ने उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा के विकल्प के रूप में अपने साथ जोड़ा था और यह 30 वर्षीय खिलाड़ी इस भरोसे पर खरा उतर रहा है।

भाषा सुधीर

सुधीर