पिता को बैठाकर 1200 किमी साइकिल चलाकर सुर्खियों में आयी ज्योति की खुलेगी किस्मत! खेल मंत्री ने दिया बड़ा अवसर | Jyoti will be in the news after riding her father and riding a bicycle for 1200 km. Sports Minister gave a big opportunity

पिता को बैठाकर 1200 किमी साइकिल चलाकर सुर्खियों में आयी ज्योति की खुलेगी किस्मत! खेल मंत्री ने दिया बड़ा अवसर

पिता को बैठाकर 1200 किमी साइकिल चलाकर सुर्खियों में आयी ज्योति की खुलेगी किस्मत! खेल मंत्री ने दिया बड़ा अवसर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 24, 2020/10:02 am IST

नईदिल्ली। लॉकडाउन के कारण अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा पहुंची ज्योति कुमारी इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं। अब केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने आश्वासन दिलाया है कि अगर ज्योति में क्षमता है तो उनकी ट्रेनिंग दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: इंग्लिश क्रिकेट के विकास में IPL ने की सहायता, जोस बटलर को है टूर्नामेंट का ब…

किरेन रिजिजू ने यह आश्वासन कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद के ट्वीट के बाद दिलाया है। प्रसाद ने खेल मंत्री से ज्योति को प्रशिक्षण दिलाने में मदद करने का अनुरोध किया था। प्रसाद के इस ट्वीट का जवाब देते हुए रिजिजू ने उन्हें आश्वास्त किया है कि ज्योति की पूरी मदद की जाएगी।

ये भी पढ़ें:  मैदान में उतरने से पहले गेंदबाजों को करना होगा लंबा इंतजार, ICC ने …

वहीं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा था कि ‘मैं केन्द्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू से भी आग्रह करता हूं कि पूरी दुनिया में साहस की मिसाल कायम करने वाली देश की बेटी ज्योति पासवान की साइकिलिंग की प्रतिभा को और अधिक संवारने के लिए इसके उचित प्रशिक्षण और छात्रवृति की व्यवस्था करें।

ये भी पढ़ें: ‘बाला’ सांग पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वॉर्नर ने किया मस्त डांस, वीडि…

इसके पहले भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) के निदेशक वीएन सिंह ने ज्योति को क्षमतावान करार देते हुए कहा कि महासंघ उसे ट्रायल का मौका देगा। उन्होंने कहा कि अगर वह सीएफआई के मानकों पर थोड़ी भी खरी उतरती हैं तो उन्हें विशेष ट्रेनिंग और कोचिंग मुहैया कराई जाएगी। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ने बिहार की 15 वर्षीय बेटी ज्योति कुमारी की हिम्मत को सराहा था।

ये भी पढ़ें: ICC ने किया नियमों में बड़ा बदलाव, प्रैक्टिस के बाद शौचालय नहीं जा …