लाहौर ने क्वेटा को हराया , कराची की छठी हार |

लाहौर ने क्वेटा को हराया , कराची की छठी हार

लाहौर ने क्वेटा को हराया , कराची की छठी हार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : February 14, 2022/11:42 am IST

लाहौर, 14 फरवरी ( एपी ) शाहीन शाह अफरीदी के दिये दो शुरूआती झटकों और फखर जमां की शानदार बल्लेबाजी के दम पर लाहौर कलंदर ने पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में क्वेटा ग्लैडिएटर्स को आठ विकेट से हरा दिया ।

इससे पहले कराची किंग्स को पेशावर जाल्मी ने 55 रन से हराया जो उसकी लगातार छठी हार थी ।

बायें हाथ के बल्लेबाज फखर ने 42 गेंद में 53 रन बनाये जो उनका पांचवां अर्धशतक था । इससे पहले कराची के खिलाफ उन्होंने शतक जमाया था । लाहौर की टीम ने 17 . 4 ओवर में दो विकेट पर 143 रन बनाकर जीत दर्ज की ।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई क्वेटा की टीम सात विकेट पर 141 रन ही बना सकी । जेसन रॉय और जेम्स विंस खाता खोले बिना ही अफरीदी का शिकार हो गए । शुरूआती झटकों से क्वेटा की टीम उबर नहीं सकी ।

फखर के अब टूर्नामेंट में 469 रन हो गए हैं । कामरान गुलाम ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 55 रन बनाये और दूसरे विकेट के लिये 77 रन की साझेदारी की ।

सात मैचों में पांचवीं जीत के बाद लाहौर दस अंक लेकर तालिका में मुल्तान सुल्तांस के बाद दूसरे स्थान पर है । क्वेटा के छह अंक हैं ।

दूसरे मैच में बाबर आजम की कप्तानी वाली कराची टीम का खराब फॉर्म जारी रहा । पेशावर ने खिलाफ वह छह विकेट पर 138 रन ही बना सकी जबकि पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर ने छह विकेट पर 193 रन बनाये थे । हजरतुल्लाह जजाइ ने 42 गेंद में 52 और 20 वर्ष के मोहम्मद हारिस ने 27 गेंद में 49 रन बनाये ।

एपी मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)