लवलीना डिस्क्वालीफाई हुईं, निकहत और साक्षी स्ट्रेंड्जा मेमोरियल में जीती |

लवलीना डिस्क्वालीफाई हुईं, निकहत और साक्षी स्ट्रेंड्जा मेमोरियल में जीती

लवलीना डिस्क्वालीफाई हुईं, निकहत और साक्षी स्ट्रेंड्जा मेमोरियल में जीती

:   Modified Date:  February 5, 2024 / 10:06 PM IST, Published Date : February 5, 2024/10:06 pm IST

सोफिया (बुल्गारिया), पांच फरवरी (भाषा) ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत की लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) सोमवार को यहां 75वें स्ट्रेंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के पहले दौर में आयरलैंड की ओरोरके ओइफे के खिलाफ डिस्क्वालीफिकेशन से हार के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

रैफरी ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले के तीसरे दौर में एक मिनट 18 सेकेंड का खेल होने के बाद लवलीना को विरोधी खिलाड़ी को बहुत अधिक पकड़ने के कारण तीसरी बार चेतावनी देकर डिस्क्वालीफाई कर दिया।

पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी 26 साल की गत विश्व चैंपियन लवलीना ने पहले दो राउंड 3-2 से जीते लेकिन दोनों राउंड में उनका एक-एक अंक कट गया जिसके कारण वह तीन मिनट के तीसरे राउंड से पहले पीछे चल रहीं थी।

दो बार की विश्व चैंपियन निकहत जरीन (50 किग्रा) और साक्षी चौधरी (57 किग्रा) ने अपने अभियान की शुरुआत विपरीत अंदाज में जीत के साथ की।

पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी निकहत ने मंगोलिया की ओयुंटसेटसेग येसुगेन पर 3-2 से करीबी जीत दर्ज की। वह गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की लखदिरी वासिला से भिड़ेंगी।

दूसरी ओर साक्षी ने अपने तेज मूवमेंट और आश्चर्यचकित करने वाले हमलों से अल्जीरिया की सेलमौनी चाहिरा को पछाड़ दिया। उन्होंने पूरे मैच में दबदबा बनाए रखा और सर्वसम्मत निर्णय से 5-0 की आसान जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला उज्बेकिस्तान की मामाजोनोवा खुमोराबोनू से होगा।

एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता प्रीति पवार (54 किग्रा) को आयरलैंड की फे नियाम से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा।

मनीषा (60 किग्रा) और अरुंधति चौधरी (66 किग्रा) सोमवार को क्रमशः फ्रांस की जिदानी अमीना और सोनविको एमिली के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी।

रविवार की देर रात जुगनू (86 किग्रा) ने प्री क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन के कोचरियन आशोट पर 3-2 से कड़ी जीत हासिल की। अब गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला उज्बेकिस्तान के जालोलोव समंदर से होगा।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)