Lucknow pitch curator changes pitch last-minute

लखनऊ में ऐन मौके पर हुआ था खेला, मैच शुरू होने से पहले अचानक बदल दी गई थी पिच

अब इस मुद्दे पर बवाल मच गया है और पिच क्यूरेटर सुरेंद्र कुमार को हटा दिया गया! Lucknow pitch curator changes pitch

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 12:40 PM IST, Published Date : January 31, 2023/12:40 pm IST

लखनऊ: Lucknow pitch curator changes pitch भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल यानि 1 फरवरी को तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेला जाएगा। दूसरे टी20 मैच में रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की थी, लेकिन मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिच को लेकर सवाल उठाए थे। अब इस मुद्दे पर बवाल मच गया है और पिच क्यूरेटर सुरेंद्र कुमार को हटा दिया गया। वहीं, संजीव अग्रवाल को लखनऊ के नए पिच क्यूरेटर पद पर तैनात किया गया था।

Lucknow pitch curator changes pitch दरसअल हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद लखनऊ के मैदान की पिच को खराब बताया था। उन्होंने उसे टी20 क्रिकेट के माफिक नहीं बताया। साथ में ये नसीहत भी दी कि क्यूरेटर और ग्राउंड्स स्टाफ को पिच का निर्माण जल्दी कर लेना चाहिए। वहीं, अब ये बात सामने आई है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट की डिमांड पर आखिरी समय में पिच बदल दिया गया था। खिलाड़ियों को काले के बजाए लाल पिच पर खिलाया गया, जिसका नतीजा ये हुआ कि मैच लो स्कोरिंग रहा।

Read More: अंडमान जाने का बेस्ट प्लान, IRCTC का 6 दिन 5 रात का टूर पैकेज, इतने पैसे होंगे खर्च, यहां देखें पूरी जानकारी 

सूत्रों के मुताबिक, क्यूरेटर ने दो तरह की काली पिच मुकाबले के लिए एडवांस में बनवाकर रखी थी। लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने आखिरी मिनट पर उनसे लाल पिच की डिमांड की। उन्हें फ्रेश लाल पिच बनाने को कहा। ऐसे में नई पिच जो बनीं वो उस लायक नहीं रही, जो मुकाबले के लिए तैयार हो। उसका मिजाज धीमा रहा जो कि T20 क्रिकेट के लिए परफेक्ट नहीं था।

Read More: Union Budget 2023: राष्ट्रपति का अभिभाषण, बताया बीते 8 सालों में देश में मेट्रो नेटवर्क में तीन गुना से अधिक बढ़ोतरी, 27 शहरों में ट्रेन पर काम जारी

अब सवाल है कि जब टीम मैनेजमेंट को शॉर्ट नोटिस पर लाल पिच चाहिए थी तो फिर कप्तान हार्दिक पंड्या को उसकी आलोचना करने की जरूरत क्यों थी? क्योंकि उनकी आलोचना के बाद ही पिच क्यूरेटर सुरेंद्र कुमार को उनके पद से हटाया भी गया।

Read More: बजट से पहले सोने-चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, जानें क्या है आज का ताजा भाव 

बता दें कि लखनऊ में भारत और न्यूजीलैंड के बीच लो स्कोरिंग मुकाबला खेला गया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी की और सिर्फ 99 रन ही बना सकी। वहीं टीम इंडिया को 100 रन का टारगेट चेज करने में पसीने छूट गए। पिच पर स्पिनरों का बोलबाला रहा, जबकि बल्लेबाज और तेज गेंदबाज अपनी बगले झांकते नजर आए।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक