मॉन्ट्रियल में खिताब का बचाव करने के लिए तैयार हैं मेदवेदेव |

मॉन्ट्रियल में खिताब का बचाव करने के लिए तैयार हैं मेदवेदेव

मॉन्ट्रियल में खिताब का बचाव करने के लिए तैयार हैं मेदवेदेव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : August 9, 2022/12:23 pm IST

मॉन्ट्रियल, नौ अगस्त (एपी) राफेल नडाल, रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच की अनुपस्थिति में शीर्ष वरीयता प्राप्त और मौजूदा चैंपियन दानिल मेदवेदेव नेशनल बैंक ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करने के लिए तैयार हैं।

मेदवेदेव को पहले दौर में ‘बाई’ मिली है और दूसरे दौर में उनका सामना बुधवार को निक किर्गियोस से हो सकता है जिन्होंने हाल में सिटी ओपन का खिताब जीता था।

मेदवेदेव विंबलडन में नहीं खेल पाए थे क्योंकि यूक्रेन पर रूस के हमले के कारण ऑल इंग्लैंड क्लब ने रूसी खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया था। उन्होंने हालांकि हाल में एक भी सेट गंवाए बिना मैक्सिको ओपन का खिताब जीता था।

मेदवेदेव ने कहा, ‘‘मुझे अभ्यास के लिए दो दिन का अतिरिक्त समय मिल रहा है। इसके बाद मैं टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत करूंगा। निश्चित तौर पर मैं जीत के लिए भूखा हूं। ’’

नडाल ने चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर अपना नाम वापस ले लिया था। फेडरर घुटने की चोट जबकि जोकोविच कोविड टीकाकरण नहीं करवाने के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं।

इस बीच फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी ने सोमवार को स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका को 6-3, 3-6, 6-3 से हराया।

अन्य मुकाबलों में अमेरिका के जेनसन ब्रूक्सबी ने कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुब्लिच को 6-2, 6-3 से और रूस के करेन खाचानोव ने अर्जेंटीना के फ्रांसिस्को सेरुंडोलो को 7-6 (4), 5-7, 6-3 से पराजित किया।

स्लोवाकिया के एलेक्स मोल्कन ने अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड को 7-6 (1), 6-4 से शिकस्त दी।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)