Mental conditioning coach Paddy Upton has been dropped from Team India!

BCCI का बड़ा एक्शन! अब इस दिग्गज की भारतीय टीम से छुट्टी

Mental conditioning coach Paddy Upton: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करने का फैसला किया है यानी कि वह बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 26, 2022/12:40 pm IST

Mental conditioning coach Paddy Upton: नई दिल्ली, 26 नवंबर 2022। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से बीसीसीआई एक्शन में है। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) फुल एक्शन मोड में आ चुकी है, कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त किया था। अब बीसीसीआई एक और फैसला लेने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करने का फैसला किया है यानी कि वह बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे, टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के साथ ही पैडी अप्टन का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। साउथ अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन हेड कोच राहुल द्रविड़ के पसंदीदा माने जाते हैं और द्रविड़ की सलाह पर ही उन्हें 53 वर्षीय अप्टन को मेंटल कंडीशनिंग नियुक्त किया गया था।

read more: December School Holiday 2022: दिसंबर में इतने दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

सुनील गावस्कर ने भी जाहिर की थी नाराजगी

Mental conditioning coach Paddy Upton: टी20 विश्व कप 2022 के दौरान महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर पैडी अप्टन के प्रति नाराजगी जताई थी, जब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में केएल राहुल फ्लॉप हो गए तो जिसके बाद लिटिल मास्टर ने पैडी अप्टन को सलाह दी थी कि उन्हें राहुल के साथ काम करना चाहिए, अप्टन को खिलाड़ियों पर से प्रेशर हटाने में मदद करने के लिए रखा गया था जिसमें वह कुछ हद तक सफल रहे थे।

read more: शनिवार का इन तीन ग्रहों पर बन रहा शुभ संयोग, प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, इस मंत्र का जाप करने से होंगे सभी कष्ट दूर

पहले भी चुके थे टीम के साथ काम

Mental conditioning coach Paddy Upton: भारतीय टीम के साथ 2008-11 के दौरान ने पहले कार्यकाल में पैडी ने मेंटल कंडीशनिंग कोच और रणनीतिक कोच की दोहरी भूमिका में काम किया था, उस दौरान हेड कोच गैरी कर्स्टन, द्रविड़ सहित बहुत सारे खिलाड़ियों के साथ उनका अच्छा तालमेल रहा था, भारत उस दौर में वर्ल्ड कप जीतने के अलावा टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर भी पहुंचा था। बाद में राहुल द्रविड़ और पैडी अप्टन ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ भी एक साथ काम किया था।