मंत्रालय ने जूडो खिलाड़ियों, बैडमिंटन खिलाड़ियों और तलवारबाजों को वित्तीय सहायता को मंजूरी दी |

मंत्रालय ने जूडो खिलाड़ियों, बैडमिंटन खिलाड़ियों और तलवारबाजों को वित्तीय सहायता को मंजूरी दी

मंत्रालय ने जूडो खिलाड़ियों, बैडमिंटन खिलाड़ियों और तलवारबाजों को वित्तीय सहायता को मंजूरी दी

:   Modified Date:  February 16, 2023 / 09:00 PM IST, Published Date : February 16, 2023/9:00 pm IST

नयी दिल्ली, 16 फरवरी (भाषा ) खेल मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को दस जूडो खिलाड़ियों, दो बैडमिंटन खिलाड़ियों और तीन तलवारबाजों को अभ्यास और प्रतिस्पर्धाओं के लिये वित्तीय सहायता को मंजूरी दी ।

दस जूडो खिलाड़ी उजबेकिस्तान और जॉर्जिया में 21 दिन अभ्यास करेंगे और उजबेकिस्तान, जॉर्जिया तथा तुर्किये में तीन ग्रैंडस्लैम में भाग लेंगे ।

खिलाड़ियों की प्रतिभागिता फीस, हवाई किराया, रहने और खाने का इंतजाम, चिकित्सा बीमा , स्थानीय यात्रा और अन्य खर्च भारतीय खेल प्राधिकरण वहन करेगा ।

मिशन ओलंपिक सेल ( एमओसी) ने दो बैडमिंटन खिलाड़ियों के जर्मन ओपन, आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप, स्विस ओपन, ओरलियंस मास्टर्स, स्पेन मास्टर्स में भागीदारी के खर्च को भी स्वीकृति दी । उनके नामों का हालांकि भारतीय खेल प्राधिकरण की विज्ञप्ति में खुलासा नहीं किया गया है ।

तलवारबाजी में लैशराम मोराम्बा, श्रेया गुप्ता और ओइनाम जुबराज सिंह मार्च में ताशकंद में कैडेट और जूनियर एशियाई चैम्पियनशिप खेलेंगे ।

तैराक श्रीहरि नटराज को भी सिंगापुर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लेने और उनके निजी कोच निहार अमीन और फिजियो कार्तिकेयन बालावेंकटेशन की सेवायें लेने के लिये वित्तीय सहायता स्वीकृत की गई ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)