Mithali another half-century, India's 225 for eight

IND vs AUS : आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिताली राज का एक और कमाल, ठोका शानदार अर्धशतक

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच मंगलवार को यहां आठ विकेट पर 225 रन ही बना पायी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 21, 2021/9:54 am IST

मैकॉय। मिताली राज ने लगातार पांचवां और अपने करियर का 59वां अर्धशतक जमाया लेकिन उनकी साथी बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन जारी रहा जिससे भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच मंगलवार को यहां आठ विकेट पर 225 रन ही बना पायी।

आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को चुनौती देने के लिये 250 रन से अधिक का स्कोर बनाने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए नियमित अंतराल में विकेट गंवाये।

Read More News: रसेल-वरूण चक्रवर्ती की धारदार गेंदबाजी के सामने ढेर हुए RCB के खिलाड़ी, KKR की एकतरफा जीत

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरी मिताली ने 107 गेंदों पर 61 रन बनाये जिसमें तीन चौके शामिल है। उनके अलावा अपना पहला वनडे खेल रही यास्तिका भाटिया (51 गेंदों पर 35 रन) और ऋचा घोष (29 गेंदों पर नाबाद 32) ही उपयोगी योगदान दे पायी।

अगर घोष और अनुभवी झूलन गोस्वामी (24 गेंदों पर 20) ने आठवें विकेट के लिये 45 रन की साझेदारी नहीं निभायी होती तो भारत 220 रन तक भी नहीं पहुंच पाता। बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिये तानिया भाटिया की जगह घोष को टीम में लिया गया।

Read More News: ड्यूटी के दौरान पुलिस वाहन में ही सेक्स करने लगे पुरुष और महिला पुलिसकर्मी, स्पेशल डिवाइस में रिकॉर्ड हुई करतूत

शेफाली वर्मा (आठ) और स्मृति मंधाना (16) ने भारत को तेज शुरुआत तो दिलायी लेकिन वे ज्यादा देर तक नहीं टिक पायी। आस्ट्रेलिया की सबसे सफल गेंदबाज डार्सी ब्राउन (33 रन देकर चार विकेट) ने इन दोनों को छठे ओवर तक पवेलियन भेज दिया था।

मिताली और यास्तिका ने तीसरे विकेट के लिये 21 ओवर में 77 रन की साझेदारी की। इस बीच रन गति धीमी पड़ने से दबाव भी बढ़ा। तेज गेंदबाज ब्राउन ने यास्तिका को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी और फिर नयी बल्लेबाज दीप्ति शर्मा (नौ) को भी पवेलियन भेजा।

Read More News: लड़की छेड़ना युवक को पड़ गया भारी, परिजनों ने गले में पट्टा बांधकर बेरहमी से पीटा

पूजा वस्त्राकर (17) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रही जबकि मिताली फिर से अर्धशतक को शतक नहीं बदल पायी। अंगूठे की चोट के कारण सीनियर बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर इस मैच में नहीं खेली।

आस्ट्रेलिया की तरफ से ब्राउन के अलावा अपना पहला वनडे खेल रही हन्नाह डार्लिंगटन ने 29 रन देकर दो और सोफी मोलिनेक्स ने 39 रन देकर दो विकेट लिये।

Read More News:  दल बल के साथ सरेंडर करने थाने पहुंचा दुष्कर्म का आरोपी सरपंच, पीड़िता से शादी का सबूत पेश कर बोले- निर्दोष हूं

 
Flowers