न्यूजीलैंड के छह विकेट पर 169 रन | New Zealand 169 for six

न्यूजीलैंड के छह विकेट पर 169 रन

न्यूजीलैंड के छह विकेट पर 169 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : June 6, 2021/12:11 pm IST

लंदन, छह जून (भाषा) गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन लंच तक दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 169 रन करके मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया लेकिन बारिश के कारण मैच में नतीजे की मामूली उम्मीद भी टूट सकती है।

पहली पारी में 103 रन की बढ़त हासिल करने वाले न्यूजीलैंड की कुल बढ़त 272 रन की हो गई है। बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लिए जाने के समय बीजे वाटलिंग 15 जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम नौ रन बनाकर खेल रहे थे।

इंग्लैंड की ओर से पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 रन देकर तीन विकेट चटका चुके हैं।

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 62 रन से की। रोबिनसन ने दिन के तीसरे ओवर में ही रात्रि प्रहरी नील वैगनर (10) को विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच करा दिया।

सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम भी कल के स्कोर में छह रन और जोड़ने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने 36 रन बनाए।

अनुभवी रोस टेलर 35 गेंद में दो छक्कों और एक चौके से 33 रन की तेजतर्रार पारी खेलने के बाद मार्क वुड की गेंद पर ब्रेसी को कैच दे बैठे। कप्तान जो रूट ने इसके बाद अपनी फिरकी से हेनरी निकोल्स (23) को रोरी बर्न्स के हाथों कैच कराके पवेलियन भेजा जिससे न्यूजीलैड का स्कोर छह विकेट पर 159 रन हो गया।

वाटलिंग और ग्रैंडहोम इसके बाद जब क्रीज पर थे तब बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ा।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers