न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया |

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया

:   Modified Date:  January 19, 2024 / 06:32 PM IST, Published Date : January 19, 2024/6:32 pm IST

क्राइस्टचर्च, 19 जनवरी (एपी) ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिशेल ने न्यूजीलैंड को खराब शुरुआत से उबारकर पाकिस्तान के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां तीन विकेट से जीत दिलाई।

न्यूजीलैंड ने 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी पारी के पहले ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे। इनमें फिन एलेन का विकेट भी था जिन्होंने पिछले मैच में रिकॉर्ड 137 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी (34 रन देकर तीन) ने पहले ओवर में दो विकेट लेने के बाद अपने अगले ओवर में एक और विकेट हासिल किया जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन हो गया।

मिशेल (नाबाद 72) और फिलिप्स (नाबाद 70) ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की जो न्यूजीलैंड की तरफ से नया रिकॉर्ड है। इस साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने 11 गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली। इस तरह से उसने 5 मैच की श्रृंखला में 4-0 से बढ़त बनाई।

इससे पहले पाकिस्तान ने बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने के बाद मोहम्मद रिजवान के 90 रन की मदद से 8 विकेट पर 158 रन बनाए थे। यह इस श्रृंखला में अभी तक का न्यूनतम स्कोर है।

एपी

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)