निकहत, अमित पंघाल सहित छह भारतीय मुक्केबाज स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के फाइनल में |

निकहत, अमित पंघाल सहित छह भारतीय मुक्केबाज स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के फाइनल में

निकहत, अमित पंघाल सहित छह भारतीय मुक्केबाज स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के फाइनल में

:   Modified Date:  February 10, 2024 / 10:04 PM IST, Published Date : February 10, 2024/10:04 pm IST

सोफिया (बुल्गारिया), 10 फरवरी (भाषा) दो बार की विश्व चैंपियन निकहत ज़रीन और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल सहित छह भारतीय मुक्केबाजों ने शनिवार को यहां 75वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।

निकहत (50 किग्रा) ने स्थानीय खिलाड़ी ज़्लातिस्लावा चुकानोवा के खिलाफ शुरू में सतर्कता बरती लेकिन एक बार लय हासिल करने के बाद वह अपनी प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह से हावी हो गई और उन्होंने यह मुकाबला 5-0 से जीता।

निकहत रविवार को स्वर्ण पदक के मैच में उज्बेकिस्तान की सबीना बोबोकुलोवा से भिड़ेंगी।

अमित ने पुरुषों के 51 किग्रा भार वर्ग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और तुर्की के गुमस समेट को आसानी से 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से हराया। वह रविवार को होने वाले फाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन कजाकिस्तान के संझार ताशकेनबे से भिड़ेंगे।

इसके बाद अरुंधति चौधरी (66 किग्रा) ने भी शानदार प्रदर्शन किया और स्लोवाकिया की जेसिका ट्राइबेलोवा के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल की। उन्हें हालांकि रविवार को फाइनल में मौजूदा विश्व और एशियाई चैंपियन चीन की यांग लियू से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

बरुण सिंह शगोलशेम (48 किग्रा) ने अल्जीरिया के खेनौसी कामेल पर 5-0 की सर्वसम्मत निर्णय से जीत के साथ भारत का दबदबा जारी रखा। रविवार को फाइनल में उनका मुकाबला किर्गिस्तान के खोडज़िएव अनवरज़ान से होगा।

सचिन (57 किग्रा) ने यूक्रेन के अब्दुरईमोव एइडर के खिलाफ पहला राउंड गंवाने के बाद शानदार वापसी करके 4-1 से जीत दर्ज की। रविवार को होने वाले फाइनल में सचिन का मुकाबला उज्बेकिस्तान के शेखजोद मुजाफारोव से होगा।

रजत (67 किग्रा) ने भी फाइनल में जगह बना ली है। उनके प्रतिद्वंद्वी जॉर्जिया के गुरुली लाशा ने उन्हें सेमीफाइनल में वॉकओवर दिया।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)