ओडिशा के मुख्यमंत्री ने जिम्नास्टिक, हॉकी के ‘हाई परफोर्मेंस सेंटर’ का उद्घाटन किया |

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने जिम्नास्टिक, हॉकी के ‘हाई परफोर्मेंस सेंटर’ का उद्घाटन किया

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने जिम्नास्टिक, हॉकी के ‘हाई परफोर्मेंस सेंटर’ का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  July 18, 2023 / 09:55 PM IST, Published Date : July 18, 2023/9:55 pm IST

भुवनेश्वर, 18 जुलाई (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में दो नयी सुविधाओं जिमनास्टिक्स ‘हाई परफोर्मेंस सेंटर’ और हॉकी ‘हाई परफोर्मेंस सेंटर’ का उद्घाटन किया।

 जिमनास्टिक्स ‘हाई परफोर्मेंस सेंटर’ आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील (एएम/एनएस) इंडिया के साथ एक संयुक्त पहल है, जबकि ‘हॉकी हाई परफॉर्मेंस सेंटर’ टाटा स्टील और टाटा ट्रस्ट के साथ साझेदारी में स्थापित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर आगामी एशियाई खेल 2023 के लिए क्वालीफाई करने के लिए राज्य के जिमनास्ट राकेश पात्रा और तपन मोहंती प्रत्येक को 10 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

उन्होंने इस मौके पर कहा, ‘‘ ओडिशा खेल उत्कृष्टता के लिए एक साझेदारी मॉडल का पालन करता है। नये हॉकी ‘हाई  परफोर्मेंस सेंटर’ और जिमनास्टिक ‘हाई  परफोर्मेंस सेंटर’ के उद्घाटन के साथ ओडिशा का खेल पारिस्थितिकी तंत्र और भी मजबूत हो गया है, जिससे एथलीटों की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा करने और खुद को साबित करने की क्षमता बढ़ गई है।’’

पटनायक ने कहा कि नये केंद्र प्रतिभाओं की खोज करने और संभावित पदक विजेता एथलीटों के पोषण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

पटनायक ने सुविधाओं के विकास में राज्य सरकार के साथ साझेदारी के लिए आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया और टाटा को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह प्रतिभा को निखारने में मदद करेंगे और राष्ट्रीय टीमों के लिए विशिष्ट खिलाड़ी तैयार करने में योगदान देंगे।’’

भाषा आनन्द आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)