PSL withdraws after women's IPL

BCCI: महिला IPL से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के छूटे पसीने.. वूमेंस PSL को लेकर लिया यह बड़ा फैसला.

महिला ipl के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लिया यह बड़ा फैसला, अब नवम्बर में होगा पीएसएल का आयोजन.

Edited By :   Modified Date:  January 16, 2023 / 06:26 PM IST, Published Date : January 16, 2023/6:12 pm IST

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में पुरुष IPL के तहलका मचाने के बाद अब महिला IPL को लेकर BCCI ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया हैं. इस आयोजन से जुड़े राइट्स भी बेचे जा चुके हैं. BCCI सचिव जय शाह के ट्वीट के मुताबिक़ वायकॉम 18 ने पुरुष आईपीएल की तरह ही महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स भी अपने नाम कर लिया हैं.

यह भी पढ़े: ‘जिंदगी दो पल की’ लिखने वाले गीतकार नहीं रहे, दोस्त ने निधन की दी जानकारी.

जय शाह ने बताया की महिला IPL से जुड़े Media Rights Viacom18 ने नीलामी में अगले पांच सालों के लिए 951 करोड़ रूपये में अपने नाम किया हैं. इस तरह वूमेंस IPL के हर एक मैच की वेल्यू तक़रीबन 7.09 करोड़ रूपये होगी.

लेकिन यह पूरी खबर जैसे ही मीडिया में सामने आई मानो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सांप सूंघ गया. पीसीबी की ओर से इसपर अभी तक भले कोई आधिकारिक बयान सामने ना आया हो लेकिन आनन-फानन में ही उन्होंने अपने भविष्य के कार्यक्रमों में बड़ा बदलाव कर दिया हैं.

यह भी जाने: सेनेगल में सड़क दुर्घटना में 19 लोगों की मौत, दर्जनों घायल.

दरअसल बीसीसीआई ने जितनी तेजी से महिला आईपीएल के लिए नीलामी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया इससे माना जा रहा हैं की फरवरी 2023 में इस IPL पूरा शेड्यूल सामने आ जाएगा और मार्च के भीतर इसकी शुरुआत भी हो जायेगी. दूसरी तरफ PCB यानि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी अपने घरेलु लीग महिला पीएसएल के आयोजन के लिए जोर शोर से

जरूरी खबर: कोरोना काल में स्कूलों द्वारा ली गई फीस होगी वापस, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला.

सूत्रों की माने तो पीसीबी भी मार्च तक वीमेंस पीएसएल आयोजित कराये जाने को लेकर अपनी तैयारी में था लेकिन महिला आईपीएल की खबरों से पीसीबी के कदम ठिठक गए और उन्हें अपना कार्यक्रम 6 महीने तक आगे बढ़ाना पड़ा. जानकारी के मुताबिक़ अब महिला PSL की शुरुआत नवबर-दिसम्बर में होगी. जाहिर है आईपीएल के बीच में पीएसएल के आयोजन का रिस्क नहीं लेना चाहता. वही ऐसे हालात में उसे आईसीसी की भी इजाजत मिल पाए या फिर कोई देश अपने क्रिकेट कैलेण्डर में बदलाव कर उसे विंडो दे इसकी सम्भावना भी काफी काम हैं.