पार्थ भुत के आलराउंड प्रदर्शन से सौराष्ट्र सेमीफाइनल में |

पार्थ भुत के आलराउंड प्रदर्शन से सौराष्ट्र सेमीफाइनल में

पार्थ भुत के आलराउंड प्रदर्शन से सौराष्ट्र सेमीफाइनल में

:   Modified Date:  February 4, 2023 / 06:13 PM IST, Published Date : February 4, 2023/6:13 pm IST

राजकोट, चार फरवरी (भाषा) पार्थ भुत के आलराउंड प्रदर्शन के दम पर सौराष्ट्र ने शनिवार को यहां पंजाब को 71 रन से हराकर रणजी ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना कर्नाटक से होगा।

पंजाब ने 252 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें और अंतिम दिन दो विकेट पर 52 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी पूरी टीम 180 रन पर आउट हो गयी।

सौराष्ट्र की पहली पारी में 111 रन और दूसरी पारी में 51 रन बनाने वाले भुत ने 89 रन देकर पांच विकेट लिये। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने इस तरह से मैच में आठ विकेट हासिल किये। उन्होंने पंजाब की पहली पारी में 114 रन देकर तीन विकेट लिये थे।

पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी और इसलिए सौराष्ट्र के कप्तान अर्पित वसावड़ा ने दूसरी पारी में केवल तीन स्पिनरों का उपयोग किया। भुत के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने 56 रन देकर तीन जबकि ऑफ स्पिनर युवराजसिंह दोदिया ने 35 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

पंजाब ने सुबह दो विकेट पर 52 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब वह लक्ष्य से 200 रन दूर था। पंजाब के बल्लेबाजों को हालांकि पिच से मिल रहे टर्न के कारण स्पिनरों को खेलने में परेशानी हुई।

पंजाब ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाये। भुत ने रात्रि प्रहरी सिद्धार्थ कौल (10) को आउट करके सुबह सौराष्ट्र को पहली सफलता दिलाई। दोदिया ने कल के दूसरे अविजित बल्लेबाज पुखराज मान (42) को पगबाधा आउट किया।

कप्तान मनदीप सिंह ने 45 रन की पारी खेली लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम कर पाए। मनदीप ने अनमोलप्रीत सिंह (26) के साथ छठे विकेट के लिए 49 रन जोड़कर पंजाब की उम्मीद जगाई लेकिन इन दोनों के चार रन के अंदर पवेलियन लौटने से स्कोर सात विकेट पर 160 रन हो गया। सौराष्ट्र ने इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने में देर नहीं लगाई।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers