ICC T20 World Cup की टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, घुटने पर बैठने से किया मना

ICC T20 World Cup की टीम से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी! Quinton De Kock Out South Africa Playing 11 before toss

Edited By: , October 26, 2021 / 07:33 PM IST

दुबई:  Quinton De Kock Out Playing 11 Hindi ICC T20 World Cup में आज साउथ आफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला जा रहा है। लेकिन मैच से ऐन पहले दक्षिण आफ्रीका टीम प्रबंधन ने एक बड़ा फैसला लिया है। टीम प्रबंधन ने दिग्गज खिलाड़ी क्विंटन डिकॉक को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है। आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि डिकॉक को क्यों बाहर​ किया गया है।

Read More: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे ’राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव के मुख्य अतिथि, 29 को पंजाब के सीएम  चरणजीत सिंह चन्नी होंगे चीफ गेस्ट

Quinton De Kock Out Playing 11 बता दें कि टी20 विश्व कप मुकाबले में तमाम देश की टीमों जो हिस्सा ले रही हैं वो ब्लैक लाइफ मैटर्स अभियान को समर्थन करती नजर आई। वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ मैच में उतरने से पहले डिकॉक को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। यह जानकारी टॉस से वक्त सामने आई। वैसे इसके पीछे की असली वजह कुछ और ही बताया जा रहा है। खबरों की माने तो डिकाक ने ब्लैक लाइफ मैटर्स का समर्थन करने के लिए मैच से पहले घुटनों पर बैठने से मना कर दिया था। यह वजह रही कि उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया।

Read More: छत्तीसगढ़ में इस बार भी फीकी रहेगी दिवाली, सिर्फ दो घंटे ही जला सकेंगे पटाखें, कलेक्टर्स को जारी हुए निर्देश

भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक जो मैच के दौरान कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं उन्होंने इस बात को साझा किया है। क्विंटन डिकॉक आज का मैच नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उन्होंने ब्लैक लाइफ मैटर अभियान को लेकर अपना स्टैंड लिया। इससे पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए विश्व कप के पहले मुकाबले में भी दोनों टीम के खिलाड़ियों ने इस मुहिम के समर्थन में या तो घुटने टेके थे या फिर अपना हाथ उपर उठाया था।

Read More: बीएड की डिग्री दिलाने का झांसा देकर SAF जवान ने लूट ली महिला की आबरू,  फेसबुक पर हुई थी दोनों की दोस्ती