राहुल आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे, कोहली सातवें स्थान पर | Rahul reaches second position in ICC T20 rankings, Kohli ranks seventh

राहुल आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे, कोहली सातवें स्थान पर

राहुल आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे, कोहली सातवें स्थान पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 15, 2021/10:08 am IST

दुबई, 15 फरवरी (भाषा) भारत के केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि कप्तान विराट कोहली सातवें स्थान पर बने हुए हैं।

राहुल के 816 अंक हैं और वह इंग्लैंड के डाविड मलान (915 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। कोहली के 697 रेटिंग अंक हैं।

आस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच (808) भी तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (801) चौथे स्थान पर खिसक गये हैं।

बल्लेबाजों की सूची में भारत से केवल राहुल और कोहली ही शीर्ष 10 में शामिल हैं। गेंदबाजों और आलराउंडर की सूची में शीर्ष 10 में कोई भी भारतीय शामिल नहीं है।

यह रैंकिंग पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 श्रृंखला के बाद जारी की गयी। पाकिस्तान ने यह श्रृंखला 2-1 से जीती। गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग हासिल की। अफगानिस्तान के राशिद खान शीर्ष पर बने हुए हैं।

इस श्रृंखला के बाद टीमों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है। पाकिस्तान ने एक अंक हासिल किया लेकिन वह चौथे स्थान पर ही है। दक्षिण अफ्रीका ने एक अंक गंवाया लेकिन वह पांचवें स्थान पर बना हुआ है।

भाषा पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)