Rohit Sharma breaks MS Dhoni's record becomes India successful captain

रोहित शर्मा बने टीम इंडिया के नंबर वन कप्तान, एमएस धोनी का तोड़ा ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा बने टीम इंडिया के नंबर वन कप्तान, एमएस धोनी का तोड़ा ये रिकॉर्ड : Rohit Sharma became the number one captain of Team India, MS Dhoni broke this record

Edited By: , September 29, 2022 / 07:03 AM IST

नई दिल्ली । टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हमेश अपनी बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में रहते है। उन्होंने टीम इंडिया को ढेर सारी शानदार पारियां दी है। शर्मा की गिनती दुनिया के उन दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती है, जो अकेले किसी मैच का परिणाम बदल दे। उन्होंने अपने लंबे चौड़े क्रिकेट करियर में ढेर सारे रिकॉर्ड बनाए है। जिन्हें तोड़ पाना हर किसी के बस में नहीं। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी को देखते हुए शायद लोगों ने ‘हिटमैन’ का तमगा दिया।

यह भी पढ़े :  यात्री बस में हुआ धमाका, इतने लोग हुए घायल, पुलिस और अन्य एजेंसियां मौके पर मौजूद

हाल के दिनों में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे है। बतौर कप्तान वो काफी सफल पारी खेल रहे है। भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का सुनहरा दौर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जारी है। अब रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वे एमएस धोनी को पछाड़कर भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। उन्होंने एक साल में सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के लिए बना दिया है। इस मामलें में एमएस धोनी दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

यह भी पढ़े :  इस शिल्पकार ने बनाई मां दुर्गा की ऐसी प्रतिमा, देशभर में हो रही उसकी मूर्तिकला की चर्चा… 

28 सितंबर का टी 20 इंटरनेशनल मैच टीम इंडिया के नाम करते ही उन्होंन कैप्टन कूल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। जैसे ही टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराया, वैसे ही रोहित शर्मा भारत के लिए एक साल में सबसे ज्यादा 16 20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले एक साल में सबसे ज्यादा टी 20 मैच जीतने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान एमएमस धोनी के नाम दर्ज था। धोनी ने बतौर कप्तान साल 2016 में 15 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड भारत के लिए बनाया था, जिसे कप्तान शर्मा ने एक साल में 16 टी 20 मैच जीतकर धराशायी कर दिया है।