sachin tendulkar birthday

sachin tendulkar birthday : 2 दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर ने मनाया अपना जन्मदिन, फैंस के साथ मिलकर काटा केक

sachin tendulkar birthday : 2 दिन पहले ही सचिन तेंदुलकर ने मनाया अपना जन्मदिन, फैंस के साथ मिलकर काटा केक! Sachin Tendulkar Cuts Cake

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 10:22 PM IST, Published Date : April 22, 2023/10:06 pm IST

मुंबई: sachin tendulkar birthday महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का 50वां जन्मदिन शनिवार को यहां उनके घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले के दौरान बनाया गया। तेंदुलकर का जन्मदिन 24 अप्रैल को है लेकिन वानखेड़े मैदान में दर्शकों की मौजूदगी में उसे दो दिन पहले मनाया गया।

Read More: मौसम ने बदला मिजाज, कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, जानें आने वाले दिनों का हाल 

sachin tendulkar birthday तेंदुलकर ने कहा था कि 50 साल तक पहुंचना उनके करियर का ‘सबसे धीमा अर्धशतक’ रहा। उन्होंने पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी के दौरान दूसरे रणनीतिक ब्रेक में मुंबई इंडियंस के डगआउट के पास केक काटा। इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई इंडियंस ने किया था। तेंदुलकर ने 2008-2013 तक आईपीएल में इसी टीम का प्रतिनिधित्व किया था। वह खेल को अलविदा कहने के बाद भी मुंबई इंडियंस से जुड़े रहे।

Read More: बहन के साथ युवक ने किया ऐसा काम, थम गई युवती की सांस 

इस मौके पर वानखेड़े स्टेडियम में 30,000 से अधिक प्रशंसकों को तेंदुलकर का ‘फेस मास्क (मुखौटा)’ दिया गया । इस दिग्गज बल्लेबाज ने भारत और मुंबई इंडियंस के लिए 10 नंबर की जर्सी पहनी थी और पंजाब किंग्स की पारी के 10वें ओवर के बाद स्टेडियम ‘सचिन…सचिन’ नारे से गूंजने लगा।

Read More: यह कंपनी अपने ग्राहकों को दे रही है महज इनते रुपए में रोजाना 4GB डेटा, साथ ही अनलिमिटेड कॉल भी

फ्रैंचाइजी ने पहले एक विज्ञप्ति में कहा था, ‘‘सचिन ने क्रिकेट में 10 नंबर की जर्सी को प्रतिष्ठित बना दिया और भारत के लिए खेले गए उनके आखिरी मैच के भी 10 साल पूरे होने वाले है। वह मुकाबला भी वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मौके पर हम शनिवार को भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट और एकदिवसीय खेलने के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के शानदार करियर का जश्न मनायेंगे। ’’ इसके अतिरिक्त, गरवारे पवेलियन के बाहर, प्रशंसकों के फोटो क्लिक करने के लिए तेंदुलकर की 10 नंबर की जर्सी की एक बड़ी प्रतिकृति रखी गई थी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक