Sameer Rizvi IPL : घर से ही कह कर गया पहली गेंद में मारूंगा छक्का! यूपी के शेर ने किया राशिद खान को ढेर |

Sameer Rizvi IPL : घर से ही कह कर गया पहली गेंद में मारूंगा छक्का! यूपी के शेर ने किया राशिद खान को ढेर

Sameer Rizvi IPL: तमाम दबावों को हटाकर अपने कैरियर की पहली ही गेंद को घुटना टिका कर बाउंड्री के पार पहुंचाने वाले बल्लेबाज समीर रिजवी ने यह दिखा दिया कि क्रिकेट दबने नहीं बल्कि दबाकर रखने का खेल होता है।

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2024 / 02:02 PM IST, Published Date : March 27, 2024/1:52 pm IST

IPL 2024: दिग्गज गेंदबाज राशिद खान को तीन कदम आगे चलकर छक्का उड़ाना हर किसी के बस की बात नहीं है यह तो आप भी जानते होंगे। यह उस बैट्समैन के लिए और भी कठिन हो जाता है तो कि आईपीएल में पहली गेंद खेलकर अपने कैरियर की शुरूआत करने जा रहा हो। लेकिन यूपी के समीर रिजवी ने बता दिया कि भले ही गेंदबाज कितना ही खतरनाक क्यों न हो यह बल्लेबाज भी कम खतरनाक नहीं है।

जी हां, क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर एक बड़े प्राइस टैग के साथ पहली बार दुनिया के सामने आए और रन तेजी से बनाने का दबाव हो तो अच्छे-अच्छे बल्लेबाज के पसीने छूट जाते हैं। इतना ही नहीं जब आपके सामने T20s का महारत हासिल कर चुका गेंदबाज विकेट लेकर सामने खड़ा हो तो प्रेशर और भी बढ़ जाता है।

read more: पूर्व सीएम शिवराज का लाड़ली बहनों को संदेश, ‘आपकी जिंदगी में खुशहाली लाने में कोई कसर नहीं छोडूंगा’ 

लेकिन ​इन तमाम दबावों को हटाकर अपने कैरियर की पहली ही गेंद को घुटना टिका कर बाउंड्री के पार पहुंचाने वाले बल्लेबाज समीर रिजवी ने यह दिखा दिया कि क्रिकेट दबने नहीं बल्कि दबाकर रखने का खेल होता है।

आपको बता दें कि एमए. चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अपने करियर की पहली गेंद खेलते हुए समीर रिजवी ने राशिद खान की गेंद पर छक्का मारकर शुरूआत की। गुजरात टाइटंस के खिलाफ उनके बल्ले से सिर्फ छह गेंद में 14 रन की तेज पारी देखने को मिली। इन छह गेंदों में उन्होंने लगातार दो बॉल बाउंड्री के बाहर छक्के के लिए भेजी।

इधर घर में मनाया गया जश्न

बता दें कि समीर रिजवी ने क्रिकेट में शानदार आगाज कर रहे थे तो उधर उत्तर प्रदेश में बैठा उनका परिवार टीवी पर खुशी से झूम रहा था। समीर रिजवी के हर छक्के पर तड़ातड़ तालियां बज रही थी। पीछे से घर की महिलाओं की कमेंट्री भी चालू थी। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में कोई पीछे से कहते सुना गया कि वह बोलकर ही गया था कि पहली बॉल पर छक्का मारूंगा। देखते ही देखते अगली गेंद भी समीर ने छक्के के लिए बाहर भेज दी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sarfaraz Khan (@cricket_emotion23)

चेन्नई ने सही जगह लगाए पैसे

चेन्नई सुपरकिंग्स ने जब से नीलामी में यूपी के इस बल्लेबाज को 8.4 करोड़ की कीमत देकर खरीदा था तभी से ये चर्चा में हैं। हर कोई इनकी बल्लेबाजी देखना चाह रहा था। शिवम दुबे आउट हुए तो दर्शक एमएस धोनी को देखने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन मैदान पर समीर रिजवी आ गए। युवा बल्लेबाज ने हालांकि आते ही दर्शकों का जोश हाई कर दिया। जब उन्होंने अपने आईपीएल करियर की पहली ही गेंद पर दमदार गेंदबाज राशिद खान को सिक्स जड़ दिया। इसी ओवर में उन्होंने एक और सिक्स जड़कर बता दिया कि चेन्नई ने गलत जगह पैसे नहीं लगाए।

read more: Munawar Faruqui: हिरासत में बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी, पुलिस ने की हुक्का बार में छापेमारी 

read more: Lok Sabha Election 2024 : शिवसेना-यूबीटी ने जारी की सूची, 17 उम्मीदवारों का किया एलान..देखें लिस्ट 

 
Flowers